Satyapal Malik पर CBI करेगी सवालों की बरसात, बीमा घोटाले मामले में होगी पूछताछ
Advertisement
trendingNow11662755

Satyapal Malik पर CBI करेगी सवालों की बरसात, बीमा घोटाले मामले में होगी पूछताछ

Satya Pal Malik News: जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया है. खुद सत्यपाल मलिक ने इस बात की जानकारी दी है. हालांकि सीबीआई की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है.

फाइल फोटो

CBI summoned Satya Pal Malik: सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को पूछताछ के लिए मौखिक तौर पर बुलाया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सत्यपाल मलिक से बीमा घोटाले से जुड़े मामले में पूछताछ की जाएगी. हालांकि इससे जुड़ी कोई जानकारी अभी सीबीआई की ओर से नहीं दी गई है. सत्यपाल मलिक में मीडिया से बात करते हुए कहा कि सीबीआई (CBI) उनसे 27-29 तारीख में पूछताछ करेगी, जिसमें भ्रष्टाचार से जुड़े बीमा मामले में कुछ बातों पर एजेंसी स्पष्टीकरण चाहती है.

27 से 29 अप्रैल की दी तारीख

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि केंद्रीय एजेंसी ने उन्हें अकबर रोड स्थित गेस्टहाउस में उपस्थित होने को कहा है. सत्यपाल मलिक ने आगे कहा कि वे कुछ स्पष्टीकरण के लिए मेरी उपस्थिति चाहते हैं. फिलहाल मैं राजस्थान जा रहा हूं इसलिए मैंने उन्हें 27 से 29 अप्रैल की तारीख दी हैं, इस दिन मैं एजेंसी के समक्ष उपलब्ध रहूंगा. इसके बाद सत्यपाल मलिक ने ट्वीट कर लिखा कि मैंने सच बोलकर कुछ लोगों के पाप उजागर किए हैं. शायद, इसलिए बुलावा आया है. मैं किसान का बेटा हूं, घबराऊंगा नहीं. सच्चाई के साथ खड़ा हूं.

2,200 करोड़ के घोटाले का मामला

गौरतलब है कि सीबीआई (CBI) ने कथित घोटाले के सिलसिले में पिछले साल उनसे पूछताछ की थी. केंद्रीय एजेंसी ने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक समूह चिकित्सा बीमा योजना के ठेके देने में और जम्मू कश्मीर में कीरू जलविद्युत परियोजना (Kiru Hydro Electric Project) से जुड़े 2,200 करोड़ रुपये के निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार के आरोपों के संबंध में दो प्राथमिकी दर्ज की थी. इस पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया देते हुए सरकार पर तंज किया और ट्वीट कर लिखा कि आखिरकार PM मोदी से रहा न गया. सत्यपाल मलिक जी ने देश के सामने उनकी कलई खोल दी. अब CBI ने मलिक जी को बुलाया है. ये तो होना ही था.

(इनपुट: एजेंसी)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news