जान पर खेलकर RPF के जवान ने बचाई यात्री की जान, CCTV में रिकॉर्ड हुआ पूरा हादसा
Advertisement
trendingNow1949947

जान पर खेलकर RPF के जवान ने बचाई यात्री की जान, CCTV में रिकॉर्ड हुआ पूरा हादसा

नई दिल्‍ली (New Delhi) के कैंट रेलवे स्‍टेशन पर चलती ट्रेन में चढ़ रहा यात्री (Passenger) गिरकर ट्रेन और प्‍लेटफॉर्म के बीच फंस जाता है, लेकिन कांस्‍टेबल राजवीर सिंह अपनी जान पर खेलकर यात्री को बचा लेते हैं. 

यात्री को बचाते हुए आरपीएफ कांस्‍टेबल राजवीर सिंह.

नई दिल्‍ली: एक बार फिर रेलवे स्‍टेशन (Railway Station) पर तैनात सजग जवान ने एक यात्री (Passenger) की जिंदगी बचा ली है. इस बार मामला दिल्ली के एक रेलवे स्‍टेशन का है, जहां RPF के कांस्‍टेबल (Constable) ने एक यात्री को मरते-मरते बचा लिया. हालांकि इस कोशिश में कांस्‍टेबल खुद गिर गया और ट्रेन (Train) की चपेट में आते-आते रह गया. अपनी जान पर खेलकर यात्री की जान बचाने वाले इस बहादुर जवान की अब खूब सराहना हो रही है. इस हादसे का वीडियो भी सीसीटीवी (CCTV) में कैद हो गया था. 

  1. जान पर खेलकर कांस्‍टेबल ने बचाई पैसेंजर की जिंदगी 
  2. चलती ट्रेन में चढ़ रहा था यात्री 
  3. कांस्‍टेबल की बहादुरी की हो रही सराहना

यह है पूरा मामला

आईजी एस.एन.पांडे ने बताया, '23 जुलाई की रात करीब 10 बजकर 40 मिनट पर दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन पर एक यात्री अपने सामान के साथ चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा था, तभी अचानक उसका संतुलन बिगड़ जाता है और वह ट्रेन-प्‍लेटफॉर्म के बीच फंस जाता है. उसी समय वहां ड्यूटी पर तैनात RPF कॉन्स्टेबल राजवीर सिंह की नजर उस पर पड़ती है. कांस्‍टेबल दौड़कर उस यात्री को बचाने की कोशिश करता है. इस दौरान कॉन्स्टेबल भी जमीन पर गिर जाता है...लेकिन वह हिम्‍मत नहीं हारता है और दोबारा उठकर उस यात्री को बचाता है.'

यह भी पढ़ें: Karnataka: CM Yediyurappa आज दे सकते हैं इस्तीफा? सियासी फेरबदल के संकेत

सीसीटीवी में कैद हुई घटना 

कांस्‍टेबल द्वारा यात्री को बचाने की यह घटना प्‍लेटफॉर्म के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसके फुटेज और फोटो खासे वायरल हो रहे हैं. वहीं RPF के वरिष्‍ठ अधिकारी कॉन्स्टेबल राजवीर सिंह के हौसले और बहादुरी की तारीफ कर रहे हैं. 

Trending news