Karnataka: CM Yediyurappa आज दे सकते हैं इस्तीफा? सियासी फेरबदल के संकेत
Advertisement
trendingNow1949932

Karnataka: CM Yediyurappa आज दे सकते हैं इस्तीफा? सियासी फेरबदल के संकेत

CM Yediyurappa Resignation: सीएम बीएस येदियुरप्पा केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी लीडरशिप को कर्नाटक में सब तय करना है.

बीएस येदियुरप्पा (फाइल फोटो) | फोटो साभार: रॉयटर्स

बेंगलुरु: कर्नाटक (Karnataka) में बीजेपी (BJP) सरकार के नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि आज शाम तक उन्हें बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व से मार्गदर्शन यानी निर्देश मिल सकता है. माना जा रहा है सीएम येदियुरप्पा आज इस्तीफा (CM Yediyurappa Resignation) दे सकते हैं.

  1. कर्नाटक सीएम को दिल्ली तलब किया गया था
  2. सीएम येदियुरप्पा की पीएम मोदी से मुलाकात
  3. लिंगायत समाज से आते हैं सीएम येदियुरप्पा

इस्तीफे पर मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने क्या कहा?

सीएम येदियुरप्पा का कहना है कि क्या निर्देश होगा, ये जल्द ही पता चल जाएगा. कर्नाटक में सबकुछ केंद्रीय नेतृत्व को तय करना है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार, विधायकों को दिए गए ये निर्देश

हालांकि बीते 17 जुलाई को सीएम येदियुरप्पा ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान इस्तीफे की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया था. उन्होंने कहा था कि वो एक प्रोजेक्ट के सिलसिले में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मिलने आए थे. वो अगले महीने भी दिल्ली आएंगे.

बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा

गौरतलब है कि सीएम येदियुरप्पा (CM Yediyurappa) के दिल्ली दौरे ने राजनीतिक गलियारों में चर्चा पैदा कर दी थी कि कर्नाटक की कैबिनेट में फेरबदल होने वाला है. सूत्रों के मुताबिक, इसी की अनुमति लेने के लिए मुख्यमंत्री येदियुरप्पा बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से मिलने दिल्ली आए थे.

VIDEO

ये भी पढ़ें- यूपी में सपा के साथ चुनाव लड़ेगी ओवैसी की पार्टी? AIMIM ने दिया ये बयान

सीएम येदियुरप्पा के विरोधियों का दावा

हालांकि येदियुरप्पा के विरोधियों ने दावा किया था पार्टी में बढ़ते असंतोष पर चर्चा करने के लिए येदियुरप्पा को दिल्ली बुलाया गया था. वो इस्तीफा दे सकते हैं.

बता दें कि सीएम बीएस येदियुरप्पा लिंगायत समाज से आते हैं. मुख्यमंत्री को अपने समाज की तरफ से बड़ा सपोर्ट है. अब देखना ये होगा कि अगर सीएम येदियुरप्पा इस्तीफा देते हैं तो बीजेपी कर्नाटक में नया मुख्यमंत्री किसे बनाएगी. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news