कैसे हुआ CDS बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश, हादसे से ठीक पहले का वीडियो आया सामने
X

कैसे हुआ CDS बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश, हादसे से ठीक पहले का वीडियो आया सामने

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) के हेलीकॉप्टर क्रैश का वीडियो सामने आया है, जिसे स्थानीय लोगों ने बनाया है. वीडियो में हादसे से पहले जनरल बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर धुंध में जाते दिख रहा है.

कैसे हुआ CDS बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश, हादसे से ठीक पहले का वीडियो आया सामने

नई दिल्ली: भारतीय वायु सेना का एमआई-17 हेलीकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें देश ने अपने पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) के अलावा अन्य 11 सैनिकों को खो दिया. अब जनरल बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश से पहले का वीडियो सामने आया है, जिसे स्थानीय लोगों ने बनाया है.

'क्या हुआ, क्रैश हो गया?'

वीडियो में हादसे से पहले जनरल बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर धुंध में जाते दिख रहा है. इसके साथ ही वीडियो में लोगों को 'क्या हुआ, क्रैश हो गया?' कहते हुए भी सुना जा रहा है. वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह जनरल बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर का वीडियो है, हालांकि Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.

VIDEO-

2015 में भी दुर्घटना के शिकार हुए थे जनरल रावत

बहुत कम लोग जानते हैं कि साल 2015 में भी जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) इसी तरह की एक दुर्घटना का शिकार हुए थे. उस समय वो नागालैंड में पोस्टेड थे और उनका हेलीकॉप्टर एक ऑपरेशन के दौरान क्रैश हो गया था. इस हेलीकॉप्टर का नाम चीता है और ये भी काफी आधुनिक माना जाता है. इस हादसे के बाद काफी लोगों को लगा था कि जनरल बिपिन रावत इसमें सुरक्षित नहीं बचेंगे, लेकिन रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद ये खबर आई थी कि वो इस हादसे में बाल बाल बचे गए हैं.

10 दिसंबर को होगा अंतिम संस्कार

भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के पार्थिव शरीर आज (9 दिसंबर) सैन्य विमान से दिल्ली पहुंचेंगे और जनरल रावत का पार्थिव शरीर उनके आवास पर आम लोगों के दर्शन के लिए रखा जाएगा. लोग कल सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक आखिरी सलामी दे सकेंगे. कल दिल्ली में जनरल रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Trending news