Fake Vaccination को लेकर एक्शन में केंद्र सरकार, 2 दिनों में West Bengal Govt से मांगा जवाब
Advertisement
trendingNow1931658

Fake Vaccination को लेकर एक्शन में केंद्र सरकार, 2 दिनों में West Bengal Govt से मांगा जवाब

Fake Covid Vaccination West Bengal: फर्जी टीकाकरण (Fake Vaccination) के मामले में केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल सरकार से 2 दिन में राज्य में फर्जी टीकाकरण के मामले में जवाब मांगा है और वैक्सीन फ्रॉड में शामिल लोगों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: फर्जी टीकाकरण (Fake Vaccination) के मामले में केंद्र सरकार एक्शन में नजर आ रही है और पश्चिम बंगाल सरकार से 2 दिन में राज्य में फर्जी टीकाकरण के मामले में जवाब मांगा है. इसके साथ ही केंद्र ने पश्चिम बंगाल सरकार से ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं, जो फर्जी टीकाकरण में शामिल हैं.

  1. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव लिखी चिट्ठी
  2. फर्जी टीकाकरण के मामले में 2 दिन में जवाब मांगा
  3. वैक्सीन फ्रॉड में शामिल लोगों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने लिखी चिट्ठी

वैक्सीन फ्रॉड को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी को चिट्ठी लिखी है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने पश्चिम बंगाल के चीफ सेक्रेटरी को फर्जी टीकाकरण (Fake Covid-19 Vaccination) पर तुरंत जवाब देने को कहा है. चिट्ठी में उन्होंने यह भी कहा है कि अगर जरुरत हो तो सख्त कार्रवाई करें.

शुवेंदु अधिकारी ने की थी केंद्र से शिकायत

बंगाल विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने पश्चिम बंगाल में फर्जी टीकाकरण (Fake Covid-19 Vaccination) को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय शिकायत की थी.

वैक्सीन लगवाने के बाद नहीं मिल रहा सर्टिफिकेट

शुवेंदु अधिकारी ने कोलकाता के कस्बा इलाके को लेकर शिकायत थी, जिसमें कहा गया था कि फर्जी तरीके वैक्सीनेशन कैंप लगाया जा रहा है और जिनको टीका दिया जा रहा है, उन्हें कोविन प्लेटफॉर्म के जरिए कोई सर्टिफिकेट नहीं दिया जा रहा है.

fallback

बीजेपी अध्यक्ष ने पश्चिम बंगाल सरकार पर साधा निशाना

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने पश्चिम बंगाल में कोविड-19 टीकाकरण प्रतिशत सबसे कम होने का आरोप लगाया था और कहा था कि राज्य में फर्जी टीकाकरण शिविर भी लगाए जा रहे हैं. जेपी नड्डा ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी टीकाकरण अभियान को लेकर रोज-रोज अपने बयान बदल रही हैं और केन्द्र सरकार द्वारा राज्यों को नि:शुल्क टीका उपलब्ध कराए जाने के बावजूद राज्य सरकार इस प्रक्रिया में असफल हुई है.

लाइव टीवी

Trending news