क्रिसमस के मौके पर इस शहर में बनाया गया अनोखा केक, सेल्फी लेने के लिए मची होड़

इस बार जलपाईगुड़ी जिले में तैयार किया गया है एक अनोखा केक जिसकी नीलामी की जा रही है. इस केक का वजन 20 किलो से भी ज्यादा बताया जा रहा है.

क्रिसमस के मौके पर इस शहर में बनाया गया अनोखा केक, सेल्फी लेने के लिए मची होड़
केक की नीलामी की कीमत 15 हजार रुपए

पश्चिम बंगाल: देशभर में कल क्रिसमस का त्यौहार मनाया जाएगा और बंगाल में भी हर बेकरी की दुकान में क्रिसमस केक दिखने शुरू हो गए हैं और वो भी अलग अलग डिजाइन के. और इस बार जलपाईगुड़ी जिले में तैयार किया गया है एक अनोखा केक जिसकी नीलामी की जा रही है. यह केक कोई आम केक नहीं है बल्कि भारत के चंद्रयान 2 की थीम पर बना केक है जिसकी नीलामी की जाएगी. हर साल अपना हुनर दिखाते हुए जलपाईगुड़ी के बाबू पाड़ा में स्थित यह केक बनाने वाली संस्था ने इस साल चंद्रयान 2 के डिजाइन का केक बनाया है. 

इसके साथ यह संस्था विभिन्न प्रकार के अलग-अलग डिजाइन के केक बनाने का काम भी करती है जिनमें फ्रूट केक अहम है. पिछली बार जलपाईगुड़ी की इस दुकान ने हाईकोर्ट के सर्किट बेंच के डिजाइन में केक तैयार किया था और इस बार इनका थीम है चंद्रयान 2 और इस केक को देखने के लिए काउंटर पर लोगों की भीड़ जमा हो रही है और इसके साथ सेल्फी खींचने की होड़ मची हुई है. बुधवार को इस दुकान में फ्रूट केक की नीलामी भी होगी. 

चंद्रयान वाले केक को 7 किलो मैदा, 7 किलो चीनी और विभिन्न प्रकार के ड्राई फ्रूट्स, बटर, मार्जरीन समेत अन्य सामग्रियों के साथ तैयार किया गया है. इसका वज़न 20 किलो से भी ज़्यादा बताया जा रहा है. इसकी नीलामी की कीमत 15 हजार रुपए रखी गई है. जलपाईगुड़ी के रेस कोर्स इलाके में रहने वाले कार्तिक सिंह ने बताया हर साल 25 दिसंबर के दिन मैं इसी दुकान में केक देखने आता हूं और केक की तस्वीरें खींचकर फेसबुक पर अपलोड करता हूं. इसके साथ-साथ यहां से मैं केक भी खरीदता हूं और इस साल भी मैंने वही किया. 

इस संस्था के मालिक रंजना सहा ने बताया कि असली चंद्रयान को बनाने में तो काफी लम्बा वक़्त लगा लेकन हमने केवल दो दिनों के अंदर इस 50 पाउंड के केक को बना डाला और इसकी नीलामी की कीमत 15000 रुपए रखी गई है और बुधवार को इसकी नीलामी होगी.