राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी पद से हटाए गए अविनाश पांडे, अजय माकन को मिली कमान
Advertisement

राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी पद से हटाए गए अविनाश पांडे, अजय माकन को मिली कमान

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच खत्म हुए गतिरोध के बाद, कांग्रेस आलाकमान की ओर से अविनाश पांडेय (Avinash Pandey) की प्रदेश प्रभारी पद से छुट्टी कर दी गई.

सचिन पायलट और अविनाश पांडे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच खत्म हुए गतिरोध के बाद कांग्रेस आलाकमान की ओर से अविनाश पांडे (Avinash Pandey) की प्रदेश प्रभारी पद से छुट्टी कर दी गई. इसके बाद राजस्थान कांग्रेस के पूर्व प्रभारी और कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे ने बयान जारी करते हुए पार्टी में सभी का आभार जताया. वहीं अविनाश पांडे की जगह अब पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय माकन (Ajay Makan) को राजस्थान कांग्रेस का नया सारथी बनाया गया है.

  1. राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी पद में बदलाव
  2. अविनाश पांडे ने जताया सभी का आभार
  3. अजय माकन को मिली राजस्थान की कमान

fallback

अपनी चिठ्ठी में अविनाश पांडे ने लिखा कि राजस्थान में कांग्रेस संगठन के प्रभारी के तौर पर मेरा कार्यकाल संतोषजनक रहा है. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ काम करते हुए सकारात्मक अनुभव हुए और पूरी कांग्रेस टीम की एकजुटता की वजह से 2018 में कांग्रेस की सरकार बनी. इसके लिए प्रदेश बूथ, वार्ड, ब्लॉक, जिला से लेकर प्रदेश इकाई तक सभी कांग्रेस जनों ने पूरे मनोयोग से काम किया. इसके लिए मैं सभी का आभार व्यक्त करता हूं. वहीं, राजस्थान की 8 करोड़ जागरूक जनता एवं प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं.

इसलिए हुआ बदलाव
वहीं सचिन पायलट खेमे की मांग पर पार्टी ने 3 सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है, जो हाल ही में हुए पूरे घटनाक्रम की जांच करते हुए समाधान का रास्ता सुझाएगी. आपको बता दें कि इस कमेटी में वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल (Ahmad Patel), राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के संगठन महासचिव इंजार्ज केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) को सदस्य बनाया है.

fallback

 

Trending news