Chitrkut: अब्बास और उसकी पत्नी के मिलने के मामले में चित्रकूट डिप्टी जेलर पर बड़ी कार्रवाई, चंद्रकला गिरफ्तार
Advertisement

Chitrkut: अब्बास और उसकी पत्नी के मिलने के मामले में चित्रकूट डिप्टी जेलर पर बड़ी कार्रवाई, चंद्रकला गिरफ्तार

Chitrakoot Deputy jailer: अब्बास अंसारी से मिलने पहुंची उनकी पत्नी के मामले में मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की गई है. चित्रकूट जेल की डिप्टी जेलर चंद्रकला को मंगलवार काे गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में अभी तक यह पहली सरकारी व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है.

विधायक अब्बास अंसारी

Deputy Jailer Arrest: माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी से मिलने पहुंची उनकी पत्नी के मामले में मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की गई है. चित्रकूट जेल की डिप्टी जेलर चंद्रकला को मंगलवार काे गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में अभी तक यह पहली सरकारी व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है. बताते चलें कि अब्बास अंसारी और उसकी पत्नी निखत अंसारी की गुपचुप मुलाकात पर यह पहली बड़ी कार्रवाई की गई है. विधायक अब्बास अंसारी और निखत की मुलाकात में चंद्रकला की भूमिका जांच में पाई गई है, हालांकि चंद्रकला का नाम शुरुआत से ही इस मामले में आ रहा था.

जब एसआईटी ने साक्ष्य जुटाए तो चंद्रकला की भूमिका खुलकर सामने आ गई. जेल से ही डिप्टी जेलर की गिरफ्तारी के बाद उनको एंटी करप्शन कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में लखनऊ जेल भेजा गया है. एसपी बृन्दा शुक्ला ने मंगलवार को बताया कि 10 फरवरी को निखत बानो को जिला कारागार में विधायक अब्बास अंसारी से बिना एंट्री के मुलाकात करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया था. साथ ही उनके चालक नियाज अंसारी को भी गिरफ्तार किया गया था.

पूछताछ में सपा नेता फराज खान, जेल कैंटीन के कंडेक्टर नवनीत सचान की भूमिका उसी वक्त सामने आ गई थी. जिन को गिरफ्तार किया गया था. यह सभी पूर्व में जेल भेजे जा चुके हैं. 18 टीमों ने प्रदेश के भीतर बाहर कई जगह पर दबिश दी है, जहां पर काफी नगदी और कई दस्तावेज बरामद हुए हैं. जेल के सभी अफसरों से गंभीरता से पूछताछ की जा रही है. अभी तक जो भी जांच की गई है. उसमें डिप्टी जेलर चंद्रकला की भूमिका पाई गई है. वह जेल के अंदर विधायक अब्बास अंसारी को उनकी सुविधा की सामग्री भी पहुंचाती थी.

जेल के अन्य अफसरों के खिलाफ भी साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं. जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर, उप कारागार अधीक्षक सुशील कुमार, जेल के सिपाही जगमोहन व ड्यूटी पर मौजूद जेल के अन्य कर्मचारियों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया था. जिस पर जांच चल रही है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news