मेट्रो ट्रैक पर कूदकर महिला ने की सुसाइड की कोशिश, CISF जवानों ने बचाई जान
Advertisement

मेट्रो ट्रैक पर कूदकर महिला ने की सुसाइड की कोशिश, CISF जवानों ने बचाई जान

दिल्ली मेट्रो के ट्रैक पर 70 साल की महिला खुदकुशी करने के लिए गई. हालांकि CISF के जवानों की सूझबूझ से महिला की जान को बचा लिया गया है.

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: मयूर विहार एक्सटेंशन मेट्रो स्टेशन (Mayur Vihar Extension Metro Station) पर सीआईएसएफ (CISF) के जवानों ने खुदकुशी की कोशिश कर रही एक बुजुर्ग महिला को बचाया. दरअसल शुक्रवार सुबह सीआईएसएफ के जवानों ने CCTV कैमरे की मदद से देखा कि एक महिला प्लेटफार्म से उतरकर ट्रैक की ओर जा रही है और उस ट्रैक पर ट्रेन आ रही थी. इसके बाद सीआईएसएफ के जवानों ने ट्रेन चालक से को सूचना देकर ट्रेन रुकवाई. 

  1. मेट्रो ट्रैक पर सुसाइड करने पहुंची 70 साल की महिला
  2. ट्रेन रुकने के बाद भी डिब्बे के नीचे ट्रैक पर लेटी महिला
  3. घरेलू समस्याओं से परेशान थी महिला

ट्रेन रुकने के बाद भी की जान देने की कोशिश

ट्रेन रुकने के बाद भी महिला नहीं रुकी और ट्रेन के रुकने के बाद भी डिब्बे के नीचे ट्रैक पर लेट गई. हालांकि उस महिला को जवानों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया और पूछताछ की. पूछताछ में महिला ने बताया कि घरेलू कलह की वजह से वह खुदकुशी करने जा रही थी. जवानों ने महिला की उसके बेटे से बात करवाई और महिला को मेट्रो पुलिस के हवाले कर दिया.

CISF की सतर्कता से बचाई जा सकी है महिला की जान 

महिला की जान बचाने के बाद CISF अधिकारियों ने जवानों की सूझबूझ की जमकर तारीफ की है और बताया कि सीआईएसएफ कर्मियों की सतर्कता और त्वरित कार्रवाई से एक अनमोल जीवन बचा लिया गया. सीआईएसएफ के मुताबिक शुक्रवार सुबह करीब 8:45 बजे मयूर विहार एक्सटेंशन मेट्रो स्टेशन पर सिपाही दमारापू CCTV ऑब्जर्वर के तौर पर काम कर रहा था. उसने देखा कि एक बुजुर्ग महिला प्लेटफॉर्म नंबर 2 के अंतिम कोने की ओर बढ़ रही है तो वह सीसीटीवी कैमरे के जरिए महिला यात्री पर निगरानी रखने लगा. फिर जब उसने देखा कि महिला प्लेटफॉर्म से नीचे उतर कर खुदकुशी के इरादे से ट्रैक पर सो गई है तो सिपाही ने तुरंत इसकी सूचना अपने अधिकारियों के साथ-साथ स्टेशन कंट्रोलर को दी. 

यह भी पढ़ें: Delhi University में दाखिले के लिए दूसरी कट ऑफ जारी, करीब 1.5 प्रतिशत तक आई गिरावट

70 साल की महिला घर से थी परेशान

सूचना मिलते ही शिफ्ट इंचार्ज देवेंद्र कुमार और स्टेशन कंट्रोलर प्लेटफॉर्म पर पहुंचे और ट्रेन चालक को मामले की जानकारी दी. चालक ने समय पर ट्रेन को रोक दिया. जिसके बाद ही महिला को बचाया जा सका है. वह महिला करीब 70 साल की है और हरियाणा के भिवानी की रहने वाली है. उसने अपने बेटे रविंदर कुमार का मोबाइल नंबर दिया. जिसपर सीआईएसएफ अधिकारियों ने बात की और उसे घटना की जानकारी दी. सीआईएसएफ जवानों ने घटना की जानकारी यमुना बैंक मेट्रो थाने को दी और महिला को उनके हवाले कर दिया.

LIVE TV

Trending news