नई दिल्ली: पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के बीच विवादों का दौर खत्म होने के नाम नहीं ले रहा है, लेकिन कांग्रेस पार्टी अब इसे अनोखे तरीके से देख रही है और पार्टी का मानना है कि इस तरह के विवाद आने वाले चुनाव में मदद कर सकते हैं.


क्या कैप्टन-सिद्धू विवाद से होगा कांग्रेस को फायदा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के प्रभारी और वरिष्ठ नेता हरीश रावत (Harish Rawat) ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) और प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के बीच मनमुटाव की खबरों को खारिज किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दोनों का विवाद भविष्य में पार्टी के लिए फायदेमंद होगा.


ये भी पढ़ें- BJP ने फूंका चुनावी बिगुल, पांच राज्यों के प्रभारी नियुक्त; यहां देखें पूरी लिस्ट


'पंजाब कांग्रेस खुद कर रही मुद्दों का समाधान'


हरीश रावत (Harish Rawat) ने कहा कि लोग मानते हैं कि पंजाब में पार्टी के नेता लड़ रहे हैं क्योंकि 'बहादुर' नेताओं ने अपनी राय दृढ़ता से सामने रखी है. उन्होंने कहा, 'पंजाब वीरों की भूमि है. वहां के लोग अपनी राय बहुत दृढ़ता से रखते हैं और ऐसा लगता है कि वे लड़ेंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है. वे अपनी समस्याओं का समाधान खुद ढूंढ लेते हैं. पंजाब कांग्रेस अपने मुद्दों का समाधान खुद कर रही है. हम कुछ नहीं कर रहे हैं.'


विवाद कांग्रेस के लिए अच्छा: हरीश रावत


मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) और नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के बीच संबंधों के बारे में पूछे जाने पर हरीश रावत ने कहा, 'अगर दोनों के बीच कोई विवाद होगा, तो यह कांग्रेस के लिए अच्छा होगा.' हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि विवाद से कांग्रेस को किस तरह फायदा होगा.


किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना


हरीश रावत (Harish Rawat) ने किसानों के विरोध प्रदर्शन को लेकर हरियाणा और केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार किसानों से किए गए वादों को पूरा करने में विफल रही है. बीजेपी 'बड़े सपने' दिखाकर किसानों को लुभाती है. लेकिन सत्ता में आने के बाद उनके हितों के खिलाफ काम करती है.


VIDEO-