Zee Rozgar Samachar

PSG Act के 10 साल पूरे होने पर CM Shivraj Singh Chauhan का बयान- 'जनता हमारी भगवान'

Shivraj Singh Chauhan: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लोगों को एक स्वच्छ, पारदर्शी, सख्त कानून बनाने वाली, किसान हितैषी और लोक सेवाओं को जन-जन तक पहुंचाने वाली सरकार मिले.

PSG Act के 10 साल पूरे होने पर CM Shivraj Singh Chauhan का बयान- 'जनता हमारी भगवान'
'सुशासन' पुस्तक का विमोचन करते हुए मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान.

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में लोक सेवा गारंटी कानून के सफलतम 10 साल पूरे होने पर मिंटो हॉल भोपाल से लोक सेवा और सुशासन के क्षेत्र में नवाचारों का शुभारंभ वर्चुअल माध्यम से किया. उन्होंने कहा कि हमारा परम कर्तव्य है कि हम लगातार सोचें कि बेहतर सेवा जनता को कैसे दें. मुझे 2010 याद है जब आवेदनों का ढेर होता था, जबकि ऐसी चीजों के आवेदन आसानी से हो सकते थे.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने क्या कहा

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि लोकतंत्र का मतलब, जनता का जनता के लिए चुनाव जनता के द्वारा ही होता है. ये जनता का राज है. कोई ना भूले लोकतंत्र में सबसे बड़ी जनता है. मध्य प्रदेश मेरा मंदिर है, उसमें रहने वाली जनता हमारी भगवान है.

ये भी पढ़ें- मां ने कहा- 'मैं हूं शिव'....और कर दी अपनी दो बेटियों की बेरहमी से हत्या

लोक सेवा गारंटी कानून के 10 साल पूरे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और लोक सेवा प्रबंधन मंत्री डॉक्टर अरविंद सिंह भदौरिया ने डॉक्टर आशीष अग्रवाल द्वारा लिखित पुस्तक 'सुशासन' का मिंटो हॉल में लोक सेवा गारंटी कानून के 10 साल पूरे होने पर आयोजित भव्य कार्यक्रम में विमोचन किया. इस अवसर पर राज्य मंत्री सुरेश धाकड़ और वरिष्ठ पत्रकार धर्मेंद्र पैगवार भी उपस्थित रहे.

डॉक्टर आशीष अग्रवाल ने सुशासन विषय जोकि लोक सेवा प्रबंधन विभाग के अंतर्गत आता है, पर पीएचडी की है. वे संघ और बीजेपी के संस्थापक स्वर्गीय नारायण प्रसाद गुप्ता नाना जी के नाती हैं. किताब में डॉक्टर हेडगेवार, छत्रपति शिवाजी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, अटल बिहारी वाजपेयी, महर्षि अरविंद, आचार्य विनोबा भावे, लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक के सुशासन पर विचार समाहित हैं.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में हिंसा करने वाले इन आरोपियों की पहचान जरूरी, आप भी पहचानिए और सजा दिलाइए

मध्य प्रदेश में हो कैसी सरकार

शिवराज सिंह चौहान चाहते हैं कि मध्य प्रदेश के लोगों को एक स्वच्छ, पारदर्शी, सख्त कानून बनाने वाली, किसान हितैषी, लोक सेवाओं को जन-जन तक पहुंचाने वाली और मध्य प्रदेश में खुशहाली व सकारात्मक सुशासन चलाने वाली सरकार मिले.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.