गृह मंत्री अमित शाह के सवालों के बाद गुपकार गैंग पर आई कांग्रेस की सफाई
Advertisement

गृह मंत्री अमित शाह के सवालों के बाद गुपकार गैंग पर आई कांग्रेस की सफाई

गुपकार गैंग (Gupkar Gang)  पर गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के सवालों के बाद कांग्रेस (Congress) को सफाई देनी ही पड़ी है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है, कांग्रेस पार्टी गुपकार गठबंधन का हिस्सा नहीं है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (फाइल फोटो).

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में देश विरोधी ‘गुपकार गैंग’ (Gupkar Gang) से दोस्ती पर कांग्रेस (Congress) बैकफुट पर है. गुपकार गैंग पर गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के चुभते सवालों के बाद कांग्रेस ने सफाई देते हुए खुद को गुपकार गैंग से अलग बताया है. इधर महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कांग्रेस के गुपकार गैंग से पल्ला झाड़ने के बाद बीजेपी (BJP) और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधा है.

  1. गुपकार गैंग पर कांग्रेस बैकफुट पर आई

    गृह मंत्री अमित शाह ने उठाए हैं गंभीर सवाल

    कांग्रेस बोली- गुपकार गठबंधन का हिस्सा नहीं

कांग्रेस की सफाई
गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के सवाल बहुत कड़े थे, ऐसे में कांग्रेस को गृह मंत्री के सवालों के जवाब में अपनी सफाई देनी ही पड़ी. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा है, ‘कांग्रेस पार्टी गुपकार (Gupkar Gang) गठबंधन का हिस्सा नहीं है लेकिन कांग्रेस पार्टी देश के हर प्रदेश, केंद्र शासित प्रदेश के लोगों के संवैधानिक अधिकारों के साथ है. कांग्रेस पार्टी देशवासियों के अधिकारों की लड़ाई पहले भी लड़ती रही है, आगे भी लड़ेगी.’
 

महबूबा मुफ्ती का कांग्रेस पर निशाना
साफ है बीजेपी के सवालों के बाद कांग्रेस ने गुपकार गैंग से दूरी बनानी ही बेहतर समझी. जम्मू-कश्मीर के कांग्रेस नेता भी अब गुपकार गैंग पर सफाई दे रहे हैं और जम्मू कश्मीर में चुनाव लड़ने पर भी पार्टी का पक्ष रखा है. कांग्रेस ने जैसे ही गुपकार गैंग से पल्ला झाड़ा पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों पर हमले शुरू कर दिए हैं.

LIVE TV

‘मजबूत विपक्ष का अभाव’
महबूबा मुफ्ती ने कहा है, ‘आज फिर से झूठे प्रचार के माध्यम से बीजेपी ने कांग्रेस को PAGD में अपनी भागीदारी के बारे में रक्षात्मक बना दिया है. वह पैटर्न जहां बीजेपी झूठ का प्रचार करती है और एजेंडा सेट करती है जिससे कांग्रेस को वही लाइन लेने के लिए मजबूर होना पड़ता है, इसीलिए इस देश में एक मजबूत विपक्ष का अभाव है.

यह भी पढ़ें: DNA ANALYSIS: क्या कांग्रेस जम्मू-कश्मीर के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है?

कांग्रेस बैकफुट पर क्यों?
साफ है गुपकार गैंग के देशविरोधी बयानों को समर्थन करने के नफा नुकसान को समझते हुए कांग्रेस पार्टी ने खुद को गुपकार गैंग से अलग बता दिया है और महबूबा मुफ्ती ने गुपकार से कांग्रेस की दूरी की मजबूरी भी बता दी है. इससे पहले फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने ऐलान किया था कि कांग्रेस जिला विकास परिषद का चुनाव 'पीपल्स अलायन्स फॉर गुपकार डिक्लेरेशन' के साथ मिलकर लड़ेगी लेकिन बीजेपी के दबाव के बाद अब कांग्रेस को बैकफुट पर जाना पड़ा है.

Trending news