close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लंदन में हैं राहुल गांधी, आगामी विधानसभा चुनावों पर उनके बिना ही हुई कांग्रेस नेताओं की बैठक

कांग्रेस ने आगामी संसद सत्र के लिए रणनीति पर चर्चा के लिए बुलाई गई इस बैठक के बाद पार्टी की कोर कमेटी भंग कर दी.

लंदन में हैं राहुल गांधी, आगामी विधानसभा चुनावों पर उनके बिना ही हुई कांग्रेस नेताओं की बैठक
पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल जल्द ही राज्य प्रभारियों की एक बैठक बुलाएंगे.

नई दिल्ली: आगामी विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति तय करने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बुधवार को एक बैठक की. बताया जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मौजूद नहीं थे. प्राप्त जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी इस समय लंदन में हैं. हालांकि, उनकी लंदन यात्रा का कारण सामने नहीं आया है.

माना जा रहा है कि राहुल संसद के आगामी मानसून सत्र से पहले भारत वापस आ जाएंगे. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी के बिना ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने लोकसभा में अपने नेता और मुख्य सचेतक पर निर्णय लेने के साथ ही आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति बनाई.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बैठक के बाद बताया कि बैठक के दौरान महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर, झारखंड और हरियाणा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई. बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, पी. चिदंबरम, जयराम रमेश, एके एंटनी, मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल मौजूद थे.

 

सूत्रों का कहना है कि जिन प्रदेशों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जल्द ही उन राज्यों के प्रभारियों की एक बैठक बुलाई जाएगी. सूत्रों की मानें, तो बैठक में राहुल गांधी की जगह अगला कांग्रेस अध्यक्ष कौन होगा, इसकी चर्चा नहीं हुई.

गौरतलब है कि संसद के मानसून सत्र की शुरुआत 17 जून को होगी. वहीं, कांग्रेस ने आगामी संसद सत्र के लिए रणनीति पर चर्चा के लिए बुलाई गई इस बैठक के बाद पार्टी की कोर कमेटी भंग कर दी. पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल जल्द ही राज्य प्रभारियों की एक बैठक बुलाएंगे.