अरूणाचल में लोगों को भड़का रही है कांग्रेस: किरण रिजिजू
Advertisement
trendingNow1501679

अरूणाचल में लोगों को भड़का रही है कांग्रेस: किरण रिजिजू

किरण रिजिजू ने कांग्रेस पर अरुणाचल में लोगों को भड़काने का आरोप लगाया है.

किरण रिजिजू ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः केन्द्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने कांग्रेस पर अरूणाचल प्रदेश में रह रहे छह समुदायों को स्थायी निवासी प्रमाण पत्र (पीआरसी) देने के कदम के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए राज्य के लोगों को भड़काने का रविवार को आरोप लगाया.

रिजिजू ने कहा कि अरूणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने स्पष्ट किया है कि राज्य सरकार पीआरसी पर विधेयक नहीं ला रही है बल्कि नबाम रेबिया के नेतृत्व वाली संयुक्त उच्चाधिकार प्राप्त समिति की रिपोर्ट को केवल पेश किया गया है. 

उन्होंने ट्वीट किया, 'इसका मतलब है कि राज्य सरकार ने इसे स्वीकार नहीं किया है. वास्तव में, कांग्रेस पीआरसी के लिए लड़ रही है लेकिन लोगों को गलत तरीके से उकसा रही है.' रेबिया राज्य सरकार में एक कैबिनेट मंत्री है.

रिजिजू ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने पीआरसी के वास्ते लड़ने के लिए लेकांग क्षेत्र में गैर-अरूणाचल प्रदेश एसटीएस का समर्थन किया और 'उकसाया' है, लेकिन ईटानगर में निर्दोष लोगों को 'गुमराह' किया.

उन्होंने कहा, 'शुरू से ही मैंने राज्य सरकार से जोर देकर आग्रह किया है कि जब तक लोग स्थानीय लोगों के अधिकारों की पूर्ण सुरक्षा के प्रति आश्वस्त नहीं हो जाते, हमें पीआरसी नहीं देना चाहिए. हमें एकजुट होना चाहिए.' 

(इनपुटः भाषा)

Trending news