close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीएम कुमारस्वामी ने बोर्ड और निगमों में रोकी कुछ नियुक्तियां, कांग्रेस नाखुश

मुख्यमंत्री ने रविवार को बोर्डों और निगमों में 14 पदों पर नियुक्ति का आदेश जारी किया जबकि कांग्रेस ने 19 को नियुक्त करने का सुझाव दिया था.

सीएम कुमारस्वामी ने बोर्ड और निगमों में रोकी कुछ नियुक्तियां, कांग्रेस नाखुश
कांग्रेसी नेता और विधायक कुछ नियुक्तियों को रोकने के मुख्यमंत्री के फैसले से नाराज हैं. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एच डी कुमारस्वामी के कुछ बोर्डों और निगमों में नियुक्तियां रोकने से नाखुश सत्तारूढ गठबंधन के सहयोगी दल कांग्रेस के नेतृत्व ने उनके सामने यह मुद्दा उठाने का फैसला किया है. पार्टी सूत्रों ने कहा कि कई कांग्रेसी नेता और विधायक कुछ नियुक्तियों को रोकने के मुख्यमंत्री के फैसले से नाराज हैं और उन्होंने प्रदेश नेतृत्व के सामने अपनी नाराजगी जताई है.

कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं कुमारस्वामी से बात करूंगा, मुझे नहीं पता कि उन्होंने इसे (नियुक्तियों को) क्यों रोक रखा है.’’

मुख्यमंत्री ने रविवार को बोर्डों और निगमों में 14 पदों पर नियुक्ति का आदेश जारी किया जबकि कांग्रेस ने 19 को नियुक्त करने का सुझाव दिया था. इसके अलावा, कांग्रेस ने 9 लोगों को संसदीय सचिव बनाने की सिफारिश की थी लेकिन केवल 8 विधायकों को यह पद दिया गया.

कुमारस्वामी ने योजना अयोग के उपाध्यक्ष, दिल्ली में विशेष प्रतिनिधि और मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव पदों पर कोई नियुक्ति नहीं की है जबकि कांग्रेस ने इन पदों के लिए अपने विधायकों के नाम सुझाए थे.

उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कांग्रेस द्वारा सुझाये गये किसी नाम को खारिज नहीं किया है और वह इस मुद्दे पर उनसे बात करेंगे.

गठबंधन की व्यवस्था के अनुसार, दोनों दलों ने 30 बोर्डों और निगमों के अध्यक्षों के पद भरने का फैसला किया था जिसमें से 20 पद कांग्रेस तथा 10 पद जेडीएस द्वारा भरे जाने हैं.

(इनपुट-भाषा)