CWC बैठक में अहम फैसला, Congress को जून तक मिल जाएगा नया अध्यक्ष
Advertisement
trendingNow1833162

CWC बैठक में अहम फैसला, Congress को जून तक मिल जाएगा नया अध्यक्ष

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक ( Congress Working Committee) में नए अध्यक्ष को लेकर निर्णय हुआ है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वेणुगोपाल के मुताबिक इस साल जून तक कांग्रेस का नया अध्यक्ष चुन लिया जाएगा.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: किसानों और केंद्र के बीच ग्यारहवें दौर की बैठक से पहले कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. बैठक में किसान आंदोलन पर भी चर्चा की गई. सबसे महत्वपू्र्ण मुद्दा कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव पर भी चर्चा हुई. इस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वेणुगोपाल ने कहा है कि पार्टी के पास इस साल जून तक नया अध्यक्ष होगा. सूत्रों ने यह भी कहा कि बैठक के दौरान नए पार्टी प्रमुख के चुनाव के कार्यक्रम पर विस्तृत चर्चा हो चुकी है.

'लीक वाट्सएप चैट मामले की JPC जांच हो'

कांग्रेस कार्य समिति (CWC) ने अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) की कथित व्हाट्सएप बातचीत लीक होने को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा, सरकारी गोपनीयता अधिनियम के कथित उल्लंघन पर जेपीसी द्वारा जांच की मांग की. कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (CWC) ने ‘रिपब्लिक टीवी’ (Republic TV) के चीफ एडीटर अर्नब गोस्वामी की कथित व्हाट्सएप बातचीत को राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करार दिया.

'नए कृषि कानून निरस्त हों'

सीडब्ल्यूसी की बैठक में व्हाट्सएप बातचीत मामला, कृषि कानूनों (Farm Law) और कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ टीकाकरण के मुद्दों को लेकर तीन अलग-अलग प्रस्ताव पारित किए गए. कांग्रेस कार्य समिति ने सरकार से तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने और कोरोना वायरस के टीके (Corona vaccine) लगवा रहे स्वास्थ्यकर्मियों की चिंताओं को दूर करने के लिए आवश्यक उपाय करने और ‘मुनाफाखोरी’ रोकने का आग्रह किया. कांग्रेस (Congress) के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि संसद के आगामी सत्र में पार्टी समान विचारधारा वाले दलों के साथ मिलकर ‘किसान विरोधी कानूनों’ का विरोध करेगी और सरकार पर दबाव बनाएगी कि वह इन कानूनों को निरस्त करे.

LIVE TV

Trending news