पूरी दुनिया में कोरोना की क्या स्थिति, स्वास्थ्य मंत्रालय ने साझा किए वास्तविक आंकड़े
Advertisement

पूरी दुनिया में कोरोना की क्या स्थिति, स्वास्थ्य मंत्रालय ने साझा किए वास्तविक आंकड़े

कोरोना वायरस का कहर अब पूरी दुनिया में दिखने लगा है. महामारी की शुरुआत के बाद से आज अब तक के सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए. 4 जनवरी को वैश्विक स्तर पर 25.2 लाख कोरोना के मामले सामने आए हैं.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्लीः कोरोना ने एक बार फिर पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है. पूरी दुनिया में आज बुधवार को नए कोरोना केस का आंकड़ा 25 लाख के पार चला गया. 4 जनवरी को वैश्विक स्तर पर 25.2 लाख मामले दर्ज किए गए, जो महामारी की शुरुआत के बाद से अब तक के सबसे अधिक मामले हैं.

  1. पूरी दुनिया में कोरोना का कहर
  2. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े कर देंगे दंग
  3. भारत में तेजी से बढ़ रहे मामले

देश में कोरोना के मामले 6 गुना बढ़े

वहीं, देश की बात करें तो पिछले 8 दिनों में कोरोना के मामलों में 6 गुना की बढ़ोतरी हुई है. भारत ने पिछले 8 दिनों में कोरोना मामलों में 6.3 गुना से अधिक की वृद्धि दर्ज की है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक बीती 29 दिसंबर 2021 को कोरोना पॉजिटिविटी रेट 0.79% थी. वहीं, आज बुधवार को यह बढ़कर 5.03% हो गई है.

इन राज्यों में मिले सबसे ज्यादा केस

स्वास्थ्य मंत्रालय ने उन राज्यों की लिस्ट साझा की है, जहां कोरोना के मामले सबसे ज्यादा हैं. इन राज्यों में महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, झारखंड और गुजरात शामिल हैं, जहां कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि देखने को मिल रही है. देश के 28 जिलों में 10% से अधिक वीकली पॉजिटिविटी रेट है.

वैश्विक स्तर पर 25.2 लाख मामले

पिछले एक हफ्ते में 65 प्रतिशत मामले संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, इटली और स्पेन से सामने आए. 4 जनवरी को वैश्विक स्तर पर 25.2 लाख मामले दर्ज किए गए. जो महामारी की शुरुआत के बाद से अब तक के सबसे अधिक मामले हैं.

LIVE TV

Trending news