Corona 4th Wave: फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, यहां मास्क पहनना फिर हुआ अनिवार्य
Advertisement

Corona 4th Wave: फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, यहां मास्क पहनना फिर हुआ अनिवार्य

Corona 4th Wave: बेंगलुरु में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए नागरिक निकाय ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य कर दिया है. साथ ही नगर निकाय ने कोरोना वायरस की जांच को प्रतिदिन मौजूदा 16,000 से बढ़ाकर 20,000 करने का फैसला किया है.

Corona 4th Wave: फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, यहां मास्क पहनना फिर हुआ अनिवार्य

Corona 4th Wave:  बेंगलुरु में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए नागरिक निकाय ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य कर दिया है. साथ ही नगर निकाय ने कोरोना वायरस की जांच को प्रतिदिन मौजूदा 16,000 से बढ़ाकर 20,000 करने का फैसला किया है. 

हर दिन 200 से अधिक कोरोना के मामले

ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका के विशेष आयुक्त डॉ हरीश कुमार ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि हर दिन, 200 से अधिक नए कोविड के मामले सामने आ रहे हैं. हम प्रतिदिन 16,000 लोगों का परीक्षण कर रहे हैं. अब मुख्य आयुक्त तुषार गिरिनाथ ने हमें बीबीएमपी द्वारा परीक्षणों को 16,000 से बढ़ाकर 20,000 करने के साथ ही चार हज़ार परीक्षण निजी प्रयोगशालाओं में करने के लिए कहा है. हम सूचना, शिक्षा और संचार गतिविधियों को मजबूत करेंगे.

मास्क पहनना जरूरी

उन्होंने कहा कि मुख्य आयुक्त ने सभी मार्शलों को लोगों को मास्क पहनने के बारे में शिक्षित करने का निर्देश दिया है. वह मॉल सहित सार्वजनिक स्थानों पर मास्क सुनिश्चित कर रहे हैं. कुमार ने कहा कि आज से हम मार्शल के माध्यम से लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने के लिए कहेंगे.

कोरोना से एक मरीज की मौत

अधिकारी ने कहा कि चूंकि निजी क्लिनिकों में गंभीर तीव्र श्वसन बीमारी और 'इन्फ्लूएंजा' जैसी बीमारी के कई मामले सामने आ रहे हैं, इसलिए मुख्य आयुक्त ने बीबीएमपी के अधिकारियों को प्रत्येक क्षेत्र में सर्वेक्षण करने और एक रिपोर्ट जमा करने को कहा है. हालांकि उन्होंने लोगों से अपील कर कहा कि उन्हें घबराने की आवश्यकता नहीं है. राज्य ने रविवार को कोविड-19 के कारण 300 से अधिक मामले दर्ज किए और एक मरीज ने इस दौरान दम तोड़ दिया था.

(इनपुट भाषा)

LIVE TV

Trending news