Breaking News
  • महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास का किया ऐलान

कोरोना के अब तक के सारे रिकॉर्ड टूटे, सिर्फ एक दिन में आए इतने ज्यादा मामले

शुक्रवार को कोरोना वायरस के कारण 442 लोगों की मौत दर्ज की गई.

कोरोना के अब तक के सारे रिकॉर्ड टूटे, सिर्फ एक दिन में आए इतने ज्यादा मामले
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: भारत में शुक्रवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण 442 लोगों की मौत दर्ज की गई, जो गुरुवार को हुई मौतों के आंकड़े से 63 ज्यादा है. वहीं जून में कोरोना वायरस संक्रमण के करीब पांच लाख मामले सामने आने से ये अब तक सबसे भयावह महीना रहा, जिसके कारण कुछ राज्यों को अलग-अलग पाबंदियों के साथ लॉकडाउन का भी सहारा लेना पड़ा है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक COVID-19 से अब तक कुल 18,655 मौतें हुई हैं. आंकड़ों के मुताबिक पिछले चौबीस घंटों में सबसे ज्यादा 22,771 नए मामले सामने आने के साथ कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा बढ़ कर 6,48,315 हो गया है. वहीं इस रोग से उबरने की दर क्रमिक रूप से बेहतर हो रही है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक यह लगातार सातवां दिन है जब COVID-19 के मामलों में 18,000 से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें- कोरोना: 15 अगस्त को लॉन्च होने वाले स्वदेशी टीके पर एक्सपर्ट्स को क्यों है संदेह

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे तक जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार 2 लाख 35 हजार 433 कोरोना मरीजों का अभी इलाज चल रहा है. जबकि 3,94,227 लोग इस रोग से उबर चुके हैं और एक मरीज देश छोड़कर चला गया है. संक्रमित लोगों की कुल संख्या में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा, ‘अभी तक करीब 60.80 प्रतिशत मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.’

पिछले 24 घंटों में जिन 442 लोगों की मौत हुई है, उनमें से 198 लोगों की महाराष्ट्र में मौत हुई है. इसके बाद तमिलनाडु में 64, दिल्ली में 59, कर्नाटक में 21, गुजरात और पश्चिम बंगाल में 18-18, उत्तर प्रदेश में 14, राजस्थान में 10, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में आठ-आठ, पंजाब में पांच, हरियाणा, मध्य प्रदेश और जम्मू कश्मीर में चार-चार, बिहार में तीन, असम और ओडिशा में दो-दो लोगों की मौत हुई है.

ये वीडियो भी देखें-