Corona Outbreak: तिहाड़ जेल तक पहुंचा बेकाबू कोरोना, कई कैदी और जेल स्टाफ संक्रमित

Coronavirus Update: कोरोना वायरस (Coronavirus) ने तिहाड़ जेल में भी हाहाकार मचा दिया है. कई कैदी कोरोना संक्रमित हैं तो जेल स्टाफ तक संक्रण फैल चुका है.

Corona Outbreak: तिहाड़ जेल तक पहुंचा बेकाबू कोरोना, कई कैदी और जेल स्टाफ संक्रमित
फाइल फोटो साभार: ANI

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) ने हाहाकार मचा दिया है. तिहाड़ जेल तक कोरोना संक्रमण पहुंच चुका है. जेल स्टाफ भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुका है. जबकि कई कैदी कोरोना संक्रमित हैं, संक्रमण से दो कैदियों की मौत हो चुकी है.  

190 कैदी कोरोना पॉजिटिव

तिहाड़ जेल के DG संदीप के मुताबिक अब तक 190 कैदी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) हो चुके हैं, जिनमें से 121 कैदी ठीक हो चुके हैं. 67 कैदी अब भी कोरोना पॉजिटिव हैं. वहीं संक्रमण तिहाड़ जेल स्टाफ में भी फैल गया है. अब तक 304 तिहाड़ जेल स्टाफ कोरोना के शिकार हुए हैं. 293 जेल स्टाफ ठीक हो चुके हैं. 11 स्टाफ अब भी कोरोना से जूझ रहे हैं.

पैरोल पर गए कैदी वापस नहीं आए

संक्रमित होने वाले तिहाड़ स्टाफ में, मंडोली जेल की अधीक्षक अनीता दयाल और दो डॉक्टर भी शामिल हैं. वहीं इस कोरोना में जेल के वो कैदी जिन्हें इमरजेंसी पैरोल दिया गया था, उनमें से कई अभी भी वापस नहीं आए हैं. तिहाड़ जेल के DG संदीप गोयल के मुताबिक Covid-19 महामारी के समय 1184 कैदियों को इमरजेंसी पैरोल पर छोड़ा गया था, जिनमें से 1072 कैदी अब तक सरेंडर कर चुके हैं लेकिन 112 कैदियों के बारे में जेल प्रशासन को अब तक कोई जानकारी नहीं हैं. जेल प्रशासन ने इन 112 कैदियों की जानकारी दिल्ली पुलिस (Delhi Police) से साझा की है. ये सभी 112 वो कैदी हैं जिनको अदालतों द्वारा सजा दी जा चुकी थी.

यह भी पढ़ें: कुंभ से मरकज की तुलना पर उत्तराखंड के CM रावत ने दिया ये बयान

3300 कैदियों के बारे में कोई जानकारी नहीं

ऐसे ही 5556 विचाराधीन कैदियों को कोरोना काल में अंतरिम जमानत दी गई थी, जिनमें से 2200 कैदियों ने जेल में सरेंडर कर दिया जबकि 3300 के बारे में जेल प्रशासन को कोई जानकारी नहीं है. इनकी जानकारी भी दिल्ली पुलिस से साझा की गई है. जेल प्रशासन का ये भी कहना है कि ऐसा हो सकता है कि कुछ विचाराधीन कैदियों को अदालतों से रेगुलर बेल मिल गई हो, इसकी जानकारी ली जा रही है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.