इंडिगो का यात्री निकला कोरोना पॉजिटिव, क्रू मेम्बर 14 दिनों के लिए क्वारंटीन
Advertisement

इंडिगो का यात्री निकला कोरोना पॉजिटिव, क्रू मेम्बर 14 दिनों के लिए क्वारंटीन

कोरोना संकट (Corona virus) के बीच शुरू की गई हवाई सेवा को लेकर जो आशंका जताई जा रही है, उसे बल मिल सकता है. इसकी वजह है इंडिगो (Indigo) की चेन्नई-कोयम्बटूर फ्लाइट के एक यात्री का कोरोना पॉजिटिव पाया जाना.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना संकट (Corona virus) के बीच शुरू की गई हवाई सेवा को लेकर जो आशंका जताई जा रही है, उसे बल मिल सकता है. इसकी वजह है इंडिगो (Indigo) की चेन्नई-कोयम्बटूर फ्लाइट के एक यात्री का कोरोना पॉजिटिव पाया जाना. एयरलाइन ने मामला सामने आने के बाद चालक दल के सदस्यों को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन कर दिया है. साथ ही सभी यात्रियों को भी सूचित किया जा रहा है.   

कंपनी ने एक बयान जारी करके बताया कि कोयम्बटूर हवाई अड्डे के डॉक्टर ने पुष्टि की है कि 25 मई की शाम को चेन्नई से कोयंबटूर जाने वाली फ्लाइट 6E 381 का एक यात्री कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. संबंधित यात्री को फिलहाल कोयम्बटूर स्थित ISI राज्य चिकित्सा सुविधा केंद्र में क्वारंटीन किया गया है. 

इंडिगो का कहना है कि सभी विमानों को नियमित रूप से मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के तहत सैनेटाइज किया जाता है और इस विमान को भी प्रोटोकॉल के अनुसार तुरंत कीटाणुरहित कर दिया गया था. ऑपरेटिंग क्रू के सभी सदस्यों को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन किया गया है. साथ ही यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार अन्य सभी यात्रियों को सूचित किया जा रहा है. 

एयरलाइन के मुताबिक, संक्रमण फैलने की आशंका बेहद कम है, क्योंकि संक्रमित व्यक्ति अन्य यात्रियों की तरह सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार सभी एहतियाती उपायों के साथ विमान में बैठा था, जिसमें मास्क, फेस शील्ड, दस्ताने शामिल हैं. गौरतलब है कि कोरोना संकट के चलते निलंबित चल रही विमान सेवा को 25 मई से पुन: शुरू किया गया है. हालांकि, कई राज्य इसके खिलाफ हैं. उनका कहना है कि इससे संक्रमण का खतरा और बढ़ जाएगा.

 

Trending news