Coronavirus: टूट गए अब तक के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में सामने आए 1.52 लाख से ज्यादा नए केस
Advertisement

Coronavirus: टूट गए अब तक के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में सामने आए 1.52 लाख से ज्यादा नए केस

कोरोना महामारी का विकराल रूप देश में अपना कहर ढा रहा है. हर नया दिन बीतने के साथ नए मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है. बीते 24 घंटे में एक बार फिर कोरोना के नए मामलों ने पिछले सभी रिकार्ड तोड़ दिए हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना महामारी का विकराल रूप देश में अपना कहर ढा रहा है. हर नया दिन बीतने के साथ नए मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है. बीते 24 घंटे में एक बार फिर कोरोना के नए मामलों ने पिछले सभी रिकार्ड तोड़ दिए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 1,52,879 नए कोरोना केस सामने आए हैं. जो कोरोना महामारी की शुरुआत से लेकर अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. वहीं देश में संक्रमित हो चुके लोगों की संख्या की बात करें तो अब ये आंकड़ा अब 1,33,58,805 पहुंच चुका है. 

  1. देश में कोरोना की रफ्तार फिर बेकाबू
  2. बीते 24 घंटे में 1,52,879 नए मरीज
  3. भारत में कोरोना से 1,69,275 की मौत

पिछले 24 घंटे का हाल 

24 घंटे में आए केस: 1,52,879
24 घंटे में कुल मौतें: 839
देश में एक्टिव केस: 11,08,087     

देश का कोरोना बुलेटिन

बीते हफ्ते की बात करें तो सोमवार से अबतक करीब 6 लाख नए केस दर्ज किए जा चुके हैं. लगातार बढ़ते आंकड़ों के साथ ही देश में कुल केस की संख्या 1.33 करोड़ के पार चली गई है. चिंता की बात एक्टिव केस की टैली से भी झलक रही है, जहां अब एक्टिव केस का आंकड़ा 11 लाख के पार हो गई है. जबकि चंद दिनों पहले देश में सिर्फ एक लाख के करीब एक्टिव केस ही थे.

ये भी देखिए - Covid-19: क्या महाराष्ट्र में लॉकडाउन का काउंटडाउन शुरू हो चुका है?

वहीं महाराष्ट्र भी देश की कोरोना टेली में शुरू से टॉप पर बना हुआ है. वहां बीते कई दिनों से लगातार और रोजाना 50 हजार से ज्यादा नए कोरोना केस मिल रहे हैं. मुंबई में भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेकाबू है. आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर कहर बरपा रही है. डेली सामने आने वाले मामलों को लेकर पिछले सभी रिकॉर्ड टूटते जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 20-30% लोग 6 महीने में ही Coronavirus के खिलाफ गंवा चुके हैं Immunity, दोबारा संक्रमित होने का खतरा बढ़ा

वैक्सीनेशन में नंबर 1 हुआ भारत

वहीं कोरोना टीकाकरण की बात करें तो देश में अब तक 10,15,95,147 कोरोना वैक्सीन की डोज लोगों को लग चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि भारत ने 85 दिन में 10 करोड़ टीके लगाए हैं. इसके साथ भारत दुनिया का सबसे तेज टीकाकरण अभियान चलाने वाला देश बन गया है. मंत्रालय ने कहा कि अमेरिका (US) को टीके की 10 करोड़ डोज देने में 89 दिन लगे जबकि चीन (China) को इस आंकड़े तक पहुंचने में 102 दिन लग गए. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने भी भारत में सबसे तेज टीकाकरण को दर्शाने वाला एक चार्ट ट्वीट किया और इसे ' स्वस्थ एवं कोविड मुक्त भारत (Healthy and Covid-19 free India) के लिए मजबूत प्रयास करार दिया.'

LIVE TV

 

Trending news