20 दिन तक वेंटिलेटर पर रहे शख्स ने Corona को दी मात, बोला- वाकई भगवान का रूप हैं डॉक्टर

बिहार के मुजफ्फरपुर में बीस दिनों तक वेंटिलेटर (Ventilator) पर रहकर विकास नाम के मरीज ने कोरोना (Corona) को हराया है.  

20 दिन तक वेंटिलेटर पर रहे शख्स ने Corona को दी मात, बोला- वाकई भगवान का रूप हैं डॉक्टर
कोरोना को मात देने के बाद डॉक्टर्स का आभार जताते हुए विकास.

मुजफ्फरपुर: कोरोना संक्रमण (Coronavirus) हर रोज हजारों लोगों को अपनों से छीन रहा है. हर तरफ दहशत का माहौल है. अस्पतालों में भीड़ है तो लोग घरों में भी कोरोना से जंग लड़ रहे हैं. इस लड़ाई में बचाव, सही इलाज जितना जरूरी है उतनी है जरूरी है हिम्मत. मुजफ्फरनगर में एक मरीज ने डॉक्टरों की देखरेख और हिम्मत के बल पर ही 20 दिन तक वेंटिलेटर पर रहने के बाद भी कोरोना को मात दे दी.  

20 दिन तक वेंटिलेटर पर रहा मरीज
बिहार के मुजफ्फरपुर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के बीच एक ऐसी खबर है जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. कोरोना संक्रमित मरीज एक-दो दिन नहीं बल्कि 20 दिनों तक वेंटिलेटर पर रहा. वेंटिलेटर (Ventilator) यानी जहां जिंदगी और मौत से लोग जूझते हैं. वेंटिलेटर से बेहद मुश्किल होता है वापस आना लेकिन हिम्मत और डॉक्टरों की कोशिश के चलते विकास नाम के मरीज ने कोरोना को मात दी और आज वह अपनों के बीच है. 

विकास ने दी कोरोना को मात
जिले के माड़ीपुर स्थित वैशाली कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) में बीते दिनों जिले के दामोदरपुर निवासी विकास सर्राफ कोरोना संक्रमण का शिकार हो गए थे. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. देखते ही देखते हालत इतनी नाजुक हो गई कि वेंटिलेटर पर रखा गया. 20 दिनों तक वेंटिलेटर पर रहते हुए विकास ने कोरोना संक्रमण को मात दी.

यह भी पढ़ें; कोरोना से एक महीने में पूरा परिवार खत्म, आखिर में मरी महिला को अपनों का कंधा भी नहीं हुआ नसीब

इससे पहले भी एक मरीज हो चुका है स्वस्थ
विकास के परिजनों ने डॉक्टरों की तारीफ की और कहा कि ये भगवान का दूसरा रूप हैं लेकिन अगर इंसान हिम्मत रखता है तो कितनी भी बड़ी लड़ाई आसान हो जती ही. वहीं विकास का इलाज करने वाले डॉ गौरव वर्मा ने कहा कि जब मरीज आया  तब स्थिति काफी क्रिटिकल थी लेकिन 20 दिनों तक वेंटिलेटर पर आने के बाद आखिरकार कोरोना को मात दी, ये ऐसा दूसरा केस है. इससे पहले भी एक मरीज लंबे समय तक वेंटिलेटर पर रहने के बाद कोरोना को मात दे चुका है.  

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.