भीड़ और लापरवाही से आएगी कोरोना की तीसरी लहर? दिवाली पर लोग तोड़ रहे सभी प्रोटोकॉल
Advertisement
trendingNow11020353

भीड़ और लापरवाही से आएगी कोरोना की तीसरी लहर? दिवाली पर लोग तोड़ रहे सभी प्रोटोकॉल

देश में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की सौ करोड़ से ज्यादा डोज लगाई जा चुकी है और इस बार के त्योहार में लोगों के बीच इस बात का आत्मविश्वास साफ तौर पर दिखाई दे रहा है.

भीड़ और लापरवाही से आएगी कोरोना की तीसरी लहर? दिवाली पर लोग तोड़ रहे सभी प्रोटोकॉल

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार त्योहार और शादियों के सीजन को देखते हुए लोगों को लगातार आगाह कर रही है. इसके बावजूद दिवाली से पहले दिल्लीवाले शॉपिंग के लिए बाजारों में निकल रहे हैं और इस दौरान जमकर कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocol) की धज्यियां उड़ रही हैं. कुछ ऐसा ही हाल शनिवार और रविवार को दिल्ली की सरोजिनी नगर और करोल बाग मार्केट में देखने को मिला.

  1. लोगों ने तोड़ा कोरोना प्रोटोकॉल
  2. लोगों को सावधान रहने की जरूरत
  3. खुशी में लोग सावधानी का सबक भूल गए हैं

इन बाजारों में भी लोगों ने तोड़ा कोरोना प्रोटोकॉल

चांदनी चौक हो या लाजपत नगर. ये वो मार्केट हैं, जहां दिल्ली के लोग सबसे ज्यादा शॉपिंग के लिए जाते हैं. यहां भी खरीददारी करने पहुंचे लोगों ने जमकर कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocol) का उल्लंघन किया. वहीं, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बाजार खोलने की अनुमति के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल के पालन की सख्त हिदायत दी थी, लेकिन इसका असर कहीं नजर नहीं आया.

लोगों में दिख रहा कोरोना वैक्सीन का आत्मविश्वास

देश में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की सौ करोड़ से ज्यादा डोज लगाई जा चुकी है और इस बार के त्योहार में लोगों के बीच इस बात का आत्मविश्वास साफ तौर पर दिखाई दे रहा है. आज छोटी दिवाली है और बाजारों में भीड़ रहेगी. कल धनतेरस के मौके पर भी लोगों ने जमकर शॉपिंग की और लोग बाजारों में कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आए.

ये भी पढ़ें- देश के 40 जिलों में वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार ने बढ़ाई चिंता, पीएम मोदी ने संभाली कमान

 

लोगों को सावधान रहने की जरूरत

सावधान रहिए कि कहीं आप दिवाली की शॉपिंग में कोरोना तो अपने घर नहीं ला रहे. ये सवाल इसलिए क्योंकि बाजारों में रौनक है. लोग दिवाली के लिए जोर-शोर से खरीददारी भी कर रहे हैं, लेकिन बाजारों में जमा हो रही भारी भीड़ बता रही है कि लोग त्योहारों की खुशी में सावधानी का वो सबक भूल गए हैं जो उन्होंने दूसरी लहर के समय सीखा था.

वड़ोदरा और इंदौर में भी बढ़ी भीड़

देश कोरोना वायरस की तीसरी लहर (Coronavirus 3rd Wave) को रोकने में अब तक कामयाब रहा है, लेकिन भीड़ की लापरवाही उसकी अब तक की लड़ाई को हार में बदल सकती है. राष्ट्रीय राजधानी के अलावा वड़ोदरा के बाजारों में भी भीड़ बहुत ज्यादा है. इंदौर में भी कोरोना ने बहुत कहर बरपाया था और अब इसी इंदौर में लोग बाजारों में भीड़ लगा रहे हैं. त्योहार की आड़ में ये लापरवाही भारी पड़ सकती है.

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news