Coronavirus: भारत और भारतीय नहीं हारेंगे हिम्मत, हम लड़ेंगे और जीतेंगे: पीएम नरेंद्र मोदी
Advertisement

Coronavirus: भारत और भारतीय नहीं हारेंगे हिम्मत, हम लड़ेंगे और जीतेंगे: पीएम नरेंद्र मोदी

कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के सामने भारत और भारत के लोग हिम्मत नहीं हारेंगे. उन्होंने कहा कि हम लड़ेंगे और इस महामारी से जीतेंगे.

तस्वीर: ट्विटर

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के सामने भारत और भारत के लोग हिम्मत नहीं हारेंगे. उन्होंने कहा कि हम लड़ेंगे और इस महामारी से जीतेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि बीते कुछ समय से जो कष्ट देशवासियों ने सहा है, वो मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं. 

वैक्सीन ही कोरोना से लड़ाई का सबसे बड़ा हथियार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना से बचाव का एक बहुत बड़ा माध्यम है, कोरोना का टीका. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और सारी राज्य सरकारें मिलकर ये निरंतर प्रयास कर रही हैं कि ज्यादा से ज्यादा देशवासियों को तेज़ी से टीका लग पाए. पीएम मोदी ने बताया कि देशभर में अभी तक करीब 18 करोड़ वैक्सीन डोज दी जा चुकी है. उन्होंने कहा कि देशभर के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त टीकाकरण किया जा रहा है. इसलिए जब भी आपकी बारी आए तो टीका ज़रूर लगाएं. ये टीका हमें कोरोना के विरुद्ध सुरक्षा कवच देगा, गंभीर बीमारी की आशंका को कम करेगा.

100 साल बाद भीषण आपदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत हिम्मत हारने वाला देश नहीं है, भारत और कोई भारतवासी हिम्मत नहीं हारेगा. हम लड़ेंगे और जीतेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि 100 साल बाद आई इतनी भीषण महामारी कदम-कदम पर दुनिया की परीक्षा ले रही है. हमारे सामने एक अदृश्य दुश्मन है. हम अपने बहुत से करीबियों को खो चुके हैं. बीते कुछ समय से जो कष्ट देशवासियों ने सहा है, वो मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं. 

जमाखोरी मानवता के खिलाफ अपराध

इस संकट के समय में दवाईयों और जरूरी वस्तुओं की जमाखोरी और कालाबाज़ारी में भी कुछ लोग अपने निहित स्वार्थ के कारण लगे हुए हैं. मैं राज्य सरकारों से आग्रह करूंगा कि ऐसे लोगों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए. ये कृत्य मानवता के खिलाफ है. 

देश भर में वैक्सीनेशन तेज, वैक्सीन के बीच गैप बढ़ाया गया

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप (coronavirus 2nd wave outbreak india) जारी है. दूसरी तरफ कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर्स से वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने की खबरें भी सामने आ रही हैं. इस बीच सरकार ने कोविशील्ड की दो खुराकों के बीच गैप को 6-8 हफ्ते से बढ़ाकर 12-16 हफ्ते करने की एक्सपर्ट कमिटी की सिफारिश को मान लिया है.

पीएम किसान सम्मान निधि की आठवीं किस्त जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पीएम किसान सम्मान निधि की आठवीं किस्त जारी की. 9.5 करोड़ से अधिक किसानों को 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि ट्रांसफर की गई. इसके बाद पीएम ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि भारत हिम्मत हारने वाला देश नहीं है, कोई भारतवासी हिम्मत नहीं हारेगा. हम लड़ेंगे और जीतेंगे.

Trending news