close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरभजन ने कहा, हमें देश के साथ खड़े होना चाहिए, विश्व कप में पाकिस्तान से नहीं खेले भारत

हरभजन ने कहा, हमें देश के साथ खड़े होना चाहिये. क्रिकेट या हॉकी या किसी भी खेल में हमें उनके साथ नहीं खेलना चाहिये.’’

हरभजन ने कहा, हमें देश के साथ खड़े होना चाहिए, विश्व कप में पाकिस्तान से नहीं खेले भारत
.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अनुभवी आफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि भारत को पुलवामा आतंकवादी हमले के मद्देनजर आगामी विश्व कप में पाकिस्तान से नहीं खेलना चाहिये. हरभजन ने कहा कि भारत अगर 16 जून को मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच गंवा भी देता है तो भी इतना मजबूत है कि विश्व कप जीत सकता है. उन्होंने एक निजी चैनल के बातचीत में कहा,‘‘ भारत को विश्व कप में पाकिस्तान से नहीं खेलना चाहिये. भारतीय टीम इतनी मजबूत है कि पाकिस्तान से खेले बिना भी विश्व कप जीत सकती है.’’ हरभजन ने कहा,‘‘यह कठिन समय है.

हमला हुआ है, यह अविश्वसनीय है और बहुत गलत है. सरकार जरूर कड़ी कार्रवाई करेगी. जहां तक क्रिकेट का सवाल है तो मुझे नहीं लगता कि हमें उनके साथ कोई भी संबंध रखना चाहिये वरना ऐसा चलता रहेगा.’’ उन्होंने कहा ,‘‘ हमें देश के साथ खड़े होना चाहिये. क्रिकेट या हाकी या किसी भी खेल में हमें उनके साथ नहीं खेलना चाहिये. ’’ 

World Cup 2019: बायकॉट की खबरों से डरा पाकिस्तान, कहा- खेल और राजनीति को अलग रखें
उधर पुलवामा अटैक (Pulwama Terror Attack) के बाद भारत ने जिस तरह से पाकिस्तान को अलग-थलग करने की ओर कदम बढ़ाए हैं, उससे पड़ोसी देश के क्रिकेट बोर्ड को भी डर सताने लगा है. भारत के मुंबई, मोहाली और जयपुर स्टेडियम से पाकिस्तान के क्रिकेटरों की तस्वीरें हटाई जा रही हैं. क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) ने तो यह भी मांग की है कि भारत को विश्व कप (World Cup 2019) में पाकिस्तान का बायकॉट करना चाहिए. इन खबरों के आने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने खेल और राजनीति को अलग रखने की अपील की है. 

इमरान खान की तस्वीर ढकने वाले सीसीआई की मांग- वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का बायकॉट करे भारत

जम्मू कश्मीर में गुरुवार को पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था. इसमें भारत के 42 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद मुंबई के क्लब सीसीआई ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर को ढक दिया. इसके बाद मोहाली और जयपुर में भी पाक क्रिकेटरों की तस्वीरें हटा दी गईं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इन मसलों पर नजर बनाए हुए है.