Corona Vaccination में देश ने बनाया रिकॉर्ड, शुक्रवार को 1 करोड़ 64 हजार लोगों को लगा टीका
Advertisement
trendingNow1974224

Corona Vaccination में देश ने बनाया रिकॉर्ड, शुक्रवार को 1 करोड़ 64 हजार लोगों को लगा टीका

देश में शुक्रवार को पहली बार एक दिन में एक करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई. इसके साथ ही एक दिन में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड बन गया. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) के मामले में देश ने शुक्रवार को नया रिकॉर्ड बना दिया. शुक्रवार को देशभर में कुल 1 करोड़ 64 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई गई.

  1. पीएम ने ट्वीट करके दी बधाई
  2. सबसे ज्यादा टीकाकरण यूपी में
  3. सबसे ज्यादा लोगों को लगी कोविशील्ड 

पीएम ने ट्वीट करके दी बधाई

पीएम मोदी ने खुद ट्वीट करके देशवासियों को इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा, 'आज देश ने एक करोड़ दैनिक वैक्सीनेशन के टारगेट को पूरा किया. इस सफलता को हासिल करने के लिए टीका लगवाने वालों और इस अभियान में शामिल लोगों को बधाई.'

सबसे ज्यादा टीकाकरण यूपी में

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को सबसे ज्यादा कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) यूपी में हुआ. यूपी में शुक्रवार को कुल 28 लाख 62 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई गई. दूसरे नंबर पर कर्नाटक रहा. जहां कुल 10 लाख 79 हजार लोगों को टीका लगाया गया. 

इतने लोग लगवा चुके हैं दोनों डोज

केंद्र सरकार ने अगस्त में 1 करोड़ डोज रोजाना लगाने का टारगेट रखा था. जिसे शुक्रवार को पूरा कर लिया गया. भारत में वैक्सीन की कमी की खबरों के बीच एक करोड़ डोज लगाना एक बड़ा कीर्तिमान है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में 14 करोड़ से ज्यादा लोग ऐसे हैं, जिन्होंने दोनों डोज लगवा ली हैं. 

ये भी पढ़ें- Delhi में 1 सितंबर से खुल जाएंगे स्कूल, शहर के हालात बेहतर देख केजरीवाल सरकार ने लिया फैसला

सबसे ज्यादा लोगों को लगी कोविशील्ड 

देश में फिलहाल कोवैक्सीन, कोविशील्ड और स्पूतनिक वैक्सीन लगाई जा रही हैं. अब तक सबसे ज्यादा डोज कोविशील्ड की लगी हैं. देश में 54 करोड़ डोज कोविशील्ड की लगी हैं. अगले महीने के अंत तक जायडस कैडिला की वैक्सीन भी 12 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को लगनी शुरु हो जाएगी. सरकार की कोशिश है कि इस वर्ष के अंत तक लोगों को वैक्सीन (Corona Vaccination) की दोनों डोज लग जाएं.  

LIVE TV

Trending news