Success Story: दिहाड़ी मजदूर से यूट्यूबर बने Issac Munda, पढ़िए सफलता की कहानी
Advertisement

Success Story: दिहाड़ी मजदूर से यूट्यूबर बने Issac Munda, पढ़िए सफलता की कहानी

Daily Wage Labourer Turn Youtuber: इसाक मुंडा ने बताया कि यूट्यूबर बनने के बाद वो बहुत खुश हैं. वो इसके जरिए अच्छा पैसा कमा रहे हैं. उन्हें वीडियो बनाने में बहुत मजा आता है.

यूट्यूबर इसाक मुंडा | फोटो साभार- ANI

संबलपुर: कुछ दिन पहले तक दिहाड़ी मजदूरी करने वाला (Daily Wage Labourer Turn Youtuber) ये शख्स आज यूट्यूब के माध्यम से अच्छे पैसे कमा रहा है. हां ये सच है. ये शख्स गांव, वहां की परंपराओं, लाइफस्टाइल और फूड हैबिट्स के बारे में यूट्यूब (YouTube) के माध्यम से अपने दर्शकों को बताता है. लोग इसके वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं.

  1. वीडियो में गांव की संस्कृति के बारे में बताते हैं इसाक
  2. पारंपरिक डिश से जुड़ी वीडियो भी बनाते हैं इसाक
  3. मेहनत और लगन से हासिल किया मुकाम- इसाक

दिहाड़ी मजदूर की सफलती की कहानी

बता दें कि इस शख्स का नाम इसाक मुंडा (Issac Munda) है. इसाक ओडिशा (Odisha) के संबलपुर में रहते हैं. इसाक मुंडा ने मार्च, 2020 में अपना यूट्यूब चैनल (Issac Munda YouTube Channel) शुरू किया था. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर पहला वीडियो पारंपरिक उड़िया डिश के बारे में डाला था. वह वीडियो दर्शकों ने बहुत पसंद किया था. उस दिन से आज तक इसाक मुंडा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. वो लगातार अपने यूट्यूब चैनल के लिए काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- सीएम येदियुरप्पा ने किया इस्तीफे का ऐलान, नए मुख्यमंत्री की रेस में इन नेताओं के नाम आगे

VIDEO

पीएम मोदी ने भी की तारीफ

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने भी इसाक मुंडा की तारीफ की. उन्होंने रविवार को मन की बात में कहा कि मेहनत और लगन से जिंदगी में हर चीज मुमकिन है. ऐसा ही ओडिशा के रहने वाले इसाक मुंडा ने कर दिखाया है. उन्होंने एक दिहाड़ी मजदूर से यूट्यूबर बन कर मिसाल कायम की है. वह गांव की संस्कृति के बारे में शहर के लोगों बता रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि इसाक मुंडा का प्रयास अनोखा है, लोग इसे पसंद कर रहे हैं क्योंकि इससे शहर के लोगों को गांव और वहां की संस्कृति के बारे में जानने को मिल रहा है. इससे वह गांव के लाइफस्टाइल के बारे में जान रहे हैं. इसाक मुंडा गांव की संस्कृति के बारे में लोगों को बताने का अच्छा काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- क्राइम ब्रांच के निशाने पर राज कुंद्रा और शिल्पा का बैंक अकाउंट, हुआ ये बड़ा खुलासा

इसाक ने जताया प्रधानमंत्री का आभार

इसाक मुंडा ने बताया कि मन की बात में पीएम मोदी ने उनकी तारीफ की, उनका धन्यवाद करता हूं. इससे वो बहुत खुश हूं. वो अपना काम आगे भी ऐसे ही करते रहेंगे.

LIVE TV

Trending news