Delhi Biggest Theft Update: दिल्ली टू रायपुर, ऐसे हुआ सबसे बड़ी चोरी का प्लान डी-कोड; पुलिस ने गहनों समेत 2 को किया अरेस्ट
Advertisement
trendingNow11893648

Delhi Biggest Theft Update: दिल्ली टू रायपुर, ऐसे हुआ सबसे बड़ी चोरी का प्लान डी-कोड; पुलिस ने गहनों समेत 2 को किया अरेस्ट

Delhi Bhogal Jewelery Shop Theft News: दिल्ली के जंगपुरा भोगल में हुई सबसे बड़ी चोरी का खुलासा हो गया. पुलिस ने सर्विलांस सिस्टम का सहारा लेकर मास्टरमाइंड को छत्तीसगढ़ से गहनों समेत दबोच लिया है.  

 

Delhi Biggest Theft Update: दिल्ली टू रायपुर, ऐसे हुआ सबसे बड़ी चोरी का प्लान डी-कोड; पुलिस ने गहनों समेत 2 को किया अरेस्ट

Delhi Biggest Theft Update in Bhogal Jewelery Shop: दिल्ली के जंगपुरा इलाके में ज्वेलरी शोरूम में हुई चोरी मामले में मुख्य आरोपी लोकेश श्रीवास्तव सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इनकी गिरफ्तारी छत्तीसगढ़ से हुई है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान लोकेश श्रीवास्तव और शिवा के रूप में हुईं हैं. दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन थाना क्षेत्र के जंगपुरा इलाके में स्थित उमराव सिंह ज्वेलर्स में करोड़ों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था.जिसकी सूचना मंगलवार को पुलिस को मिली थी.

भोगल में हुई थी दिल्ली की सबसे बड़ी चोरी

दिल्ली के भोगल इलाके के एक ज्वेलरी शोरूम (Delhi Bhogal Jewelery Shop Update) से सबसे बड़ी चोरी की घटना में पुलिस ने कई बड़े खुलासे किए हैं. इस मामले में दिल्ली पुलिस और छत्तीसगढ़ पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही पुलिस ने अब तक करीब 18 किलो सोने और हीरे की ज्वैलरी के साथ-साथ आरोपी लोकेश से 12 लाख 50 हजार कैश और उसके साथी शिवा चंद्रवंशी के पास से 23 लाख रुपये बरामद हुए हैं. पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए दिल्ली से लेकर छत्तीसगढ़ तक करीब 1 हजार CCTV खंगाले हैं. 

डीसीपी साउथ ईस्ट राजेश देव ने बताया कि बीते 25 सितंबर को हजरत निजामुद्दीन थाना में जंगपुरा में हुई उमराव सिंह ज्वेलर्स में चोरी का मामला दर्ज हुआ था. मामले की जांच के लिए पुलिस की कई टीमें बनाई गई थीं. सैकड़ो सीसीटीवी कैमरों की जांच के बाद पता चला कि एक संदिग्ध 24 सितंबर की रात में ज्वेलर्स की बगल वाली इमारत में घुसा है. 

छत्तीसगढ़ पुलिस से मिला इनपुट

जांच के दौरान छत्तीसगढ़ पुलिस (Delhi Bhogal Jewelery Shop Update) से एक संदिग्ध संदीप का इनपुट प्राप्त हुआ. पड़ताल करने पर संदीप की पहचान लोकेश श्रीवास्तव के रूप में हुई. जब संदिग्ध की तस्वीर सीसीटीवी तस्वीर मिलाई गई तो दोनों में मिलान हो गया. इसके बाद पुलिस टीम ने छत्तीसगढ़ जाने वाली बस का पता लगाया तो पता चला कि संदिग्ध ने 25 सितंबर की रात 9:00 बजे दिल्ली से सागर जाने वाली बस बुक की थी. इसके बाद पुलिस टीम ने संदिग्ध को भिलाई छत्तीसगढ़ में ट्रैक किया. 

बिलासपुर में हत्थे चढ़ा सहयोगी

इस इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस की टीम 28 सितंबर को रात लगभग 8:30 बजे छत्तीसगढ़ रायपुर पहुंची. वहां पर पुलिस टीम में छत्तीसगढ़ पुलिस के रायपुर और दुर्ग पुलिस को भी अपने साथ शामिल किया. इसके बाद संयुक्त पुलिस टीम 28 सितंबर को ही लोकेश के संभावित ठिकाने बिलासपुर के कबीरधाम में पहुंचे. लेकिन वह वहां से भागने में सफल रहा हालांकि उसका एक सहयोगी शिवा पुलिस के हत्थे चढ़ गया. 

चोरी के गहने हुए बरामद

उससे मिले इनपुट के आधार पर पुलिस (Delhi Bhogal Jewelery Shop Update) टीम भिलाई में लोकेश श्रीवास्तव के ठिकाने पर पहुंची. वहां पर 29 सितंबर को सुबह करीब 5:30 बजे लोकेश को गिरफ्तार कर लिया गया. उसके ठिकाने से चोरी के गहने बरामद कर लिए गए. आरोपी के गिरफ्तारी और सामान बरामदगी की कार्रवाई छत्तीसगढ़ की बिलासपुर पुलिस ने की. इसके बाद उसे दिल्ली पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया. दिल्ली पुलिस की टीम संदीप उर्फ लोकेश श्रीवास्तव को अरेस्ट करके दिल्ली ला रही है. साथ ही अन्य लोगों की भूमिका की भी जांच की जा रही है. 

Trending news