13 जनवरी तक दिल्ली पहुंच जाएगी Corona Vaccine, 89 अस्पतालों में होगा टीकाकरण
Advertisement
trendingNow1825078

13 जनवरी तक दिल्ली पहुंच जाएगी Corona Vaccine, 89 अस्पतालों में होगा टीकाकरण

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने बताया कि 16 जनवरी से प्रथम चरण के वैक्सीनेशन (Vaccination) के लिए 89 अस्पतालों को चिन्हित किया गया है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि दिल्ली में 12-13 जनवरी तक कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) पहुंच जाएगी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने देश में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccine) शुरू होने की तारीख का ऐलान कर दिया और 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू होगा. इस बीच दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने वैक्सीन लगाने को लेकर तैयारियां पूरी कर ली है. इस बात की जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने दी.

  1. प्रथम चरण का टीकारण 16 जनवरी से शुरू होगा
  2. दिल्ली के 36 सरकारी और 53 प्राइवेट अस्पताल में टीकाकरण
  3. स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा

13 जनवरी तक दिल्ली पहुंच जाएगी वैक्सीन

सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने बताया, 'दिल्ली में 16 जनवरी से प्रथम चरण के वैक्सीनेशन (Vaccination) के लिए 89 अस्पतालों को चिन्हित किया गया है. इनमें 36 सरकारी और 53 प्राइवेट अस्पताल हैं. पहले चरण में हेल्थकेयर वर्कर को वैक्सीन दी जाएगी. पहले चरण में, केवल स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा.' इसके साथ ही उन्होंने बताया कि दिल्ली में 12-13 जनवरी तक कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) पहुंच जाएगी.

लाइव टीवी

ये भी पढ़ें- Bharat Biotech की Covaxine लगने के बाद वॉलंटियर की भोपाल में मौत, कंपनी ने कही ये बात

दिल्ली में कोरोना के 3683 एक्टिव केस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, दिल्ली में अब तक 629801 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 10666 लोग इस महामारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. दिल्ली में अब तक 615452 लोग ठीक हो चुके हैं और कोविड-19 (Covid-19) के 3683 एक्टिव केस मौजूद हैं.

VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news