Corona: High Court के जजों के लिए Delhi सरकार का स्पेशल इंतजाम, Covid Center में बदला Ashoka Hotel
Advertisement
trendingNow1890970

Corona: High Court के जजों के लिए Delhi सरकार का स्पेशल इंतजाम, Covid Center में बदला Ashoka Hotel

Covid-19 Facility Center For Justices: अशोका होटल (Ashoka Hotel) में बने कोविड-19 फैसिलिटी केयर में कोरोना संक्रमित जस्टिस, अन्य अधिकारी और उनके परिवार के सदस्य भी रह पाएंगे. दिल्ली सरकार ने अशोका होटल में कोविड हेल्थ सेंटर चलाने की जिम्मेदारी Primus हॉस्पिटल को दी है.

अशोका होटल | फोटो साभार- PTI

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ रहा है. कोरोना का सबसे ज्यादा प्रकोप महाराष्ट्र (Maharashtra) और दिल्ली (Delhi) में है. इस बीच दिल्ली सरकार ने हाई कोर्ट (High Court) के जस्टिस, अन्य अधिकारियों और उनके परिवार के लोगों को मेडिकल सुविधा देने का फैसला किया है.

कोविड फैसिलिटी केयर में बदला अशोका होटल

चाणक्यपुरी में स्थित अशोका होटल के 100 कमरों को दिल्ली हाई कोर्ट के जस्टिस और अन्य अधिकारियों के लिए कोविड-19 फैसिलिटी केयर (Covid-19 Facility Care) के रूप में बदल दिया गया है.

इस हॉस्पिटल को दी गई जिम्मेदारी

बता दें कि अशोका होटल (Ashoka Hotel) में बने कोविड-19 फैसिलिटी केयर में कोरोना संक्रमित जस्टिस, अन्य अधिकारी और उनके परिवार के सदस्य भी रह पाएंगे. अशोका होटल में उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखा जाएगा. दिल्ली सरकार ने अशोका होटल में कोविड हेल्थ सेंटर चलाने की जिम्मेदारी Primus हॉस्पिटल को दी है.

ये भी पढ़ें- CBSE बोर्ड रिजल्ट से जुड़ा बड़ा अपडेट, स्टूडेंट के लिए जानना है जरूरी

कोविड केयर में एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट तैनात

चाणक्यपुरी एसडीएम के आदेश के मुताबिक, अगर कोविड-19 फैसिलिटी केयर में ऑपरेशन के दौरान होटल स्टाफ में कमी होती है तो इसकी व्यवस्था भी Primus हॉस्पिटल करेगा. सरकार ने अशोका होटल में कॉर्डिनेशन के लिए एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार मीणा को भी तैनात किया है.

जान लें कि दिल्ली में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 35 फीसदी से ज्यादा हो गया है. इसके साथ ही बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना से रिकॉर्ड 380 लोगों की मौत हुई है. दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान करीब 57 हजार कोरोना टेस्ट किए गए.

ये भी पढ़ें- कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक! मरीजों की संख्‍या में कमी, 24 घंटे में 3.23 लाख केस; 2771 की मौत

दिल्ली में पहले एक लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हर दिन किए जा रहे थे. अब टेस्ट आधे किए जाने के बावजूद 35 फीसदी से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. दिल्ली में बीते 4 दिनों में कोरोना से 1,435 लोगों की मौत हो चुकी है. बीते 3 दिन से दिल्ली में कोरोना के कारण हर दिन लगभग साढ़े तीन सौ लोगों की मौत हो रही थी.

बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में इजाफा हुआ है और सोमवार को यह बढ़कर 380 हो गई है. रविवार को दिल्ली में 350 व्यक्तियों की कोरोना से मौत हुई. वहीं शनिवार को 357 और शुक्रवार को 348 व्यक्तियों की कोरोना से मौत हुई थी.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news