close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव का बड़ा फैसला, यूपी के बाद अब पार्टी की दिल्‍ली इकाई की भंग

23 अगस्त को यूपी सपा अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को छोड़कर अखिलेश यादव की ओर से पार्टी की सभी जिला और महानगर कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया था.

सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव का बड़ा फैसला, यूपी के बाद अब पार्टी की दिल्‍ली इकाई की भंग
अखिलेश यादव ने भंग की दिल्‍ली इकाई. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को बड़ा निर्णय लिया है. अखिलेश यादव ने यूपी के बाद समाजवादी पार्टी की दिल्‍ली इकाई को भी सोमवार को तत्‍काल प्रभाव से भंग कर दिया है. सपा महासचिव रामगोपाल यादव की ओर से लेटर जारी करके यह जानकारी दी गई है. 

बता दें कि 23 अगस्त को यूपी सपा अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को छोड़कर अखिलेश यादव की ओर से पार्टी की सभी जिला और महानगर कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया था. कहा जा रहा है कि सपा अध्‍यक्ष की ओर से यह फैसला लोकसभा चुनाव के परिणामों की समीक्षा के मद्देनजर लिया गया है.

यूपी में विधानसभा क्षेत्रों की कमेटियां भी अध्यक्ष सहित तत्काल प्रभाव से भंग कर दी गई थीं. साथ ही सपा के चारों युवा संगठनों की राष्ट्रीय व प्रदेश कार्यकारिणी भी अध्यक्ष समेत भंग कर दी गई थी.

देखें LIVE TV

लोकसभा चुनाव 2019 में बसपा के साथ गठबंधन के बावजूद सपा को बड़ा झटका लगा था. यूपी में सपा केवल 5 सीटें ही जीत पाई थी. मुलायम सिंह यादव के परिवार के कई सदस्य चुनाव हार गए थे.