दिल्ली में 1 लाख के पार पहुंचे कोरोना के मामले, सीएम केजरीवाल ने लोगों से की अपील
Advertisement
trendingNow1706961

दिल्ली में 1 लाख के पार पहुंचे कोरोना के मामले, सीएम केजरीवाल ने लोगों से की अपील

दिल्ली सीएम ने कहा कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि लगभग 72,000 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं

दिल्ली में 1 लाख के पार पहुंचे कोरोना के मामले, सीएम केजरीवाल ने लोगों से की अपील

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंच गया है. हालांकि, इससे घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि लगभग 72,000 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. वहीं पिछले हफ्ते कोरोना रिकवरी रेट भी 70% से अधिक पर है. 

केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली में प्लाज्मा बैंक की शुरुआत हो गई है, जिससे कोरोना मरीजों के इलाज में सहायता मिल रही है. उन्होंने दिल्लीवासियों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में आगे आ कर प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की है. सीएम ने बताया कि इस समय राज्य में कोरोना के 25,000 एक्टिव केस हैं. इनमें से 15,000 मरीजों का होम आइसोलेशन में इलाज किया जा रहा है. इसके अलावा महामारी से मृत्यु दर में भी कमी आई है.

सीएम ने कहा कि हमने देश का पहला कोरोना प्लाज्मा बैंक भी शुरू किया है. जांच से पता चला है कि प्लाज्मा थेरेपी कई मरीजों को ठीक करने में मदद कर सकती है. उन्होंने लोगों से प्लाज्मा डोनेट करने से घबरा रहे लोगों को संदेश देते हुए कि प्लाज्मा डोनेशन से शरीर में किसी भी प्रकार की कोई कमजोरी नहीं आती है. उन्होंने लोगों से ज्यादा से ज्यादा प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की है.

ये भी पढ़ें:-भारत के अडिग रुख के आगे झुका चीन, लद्दाख में चीनी सैनिकों का पीछे हटना शुरू: सूत्र

Trending news