Corona: मेट्रो ने बदले कई नियम- एक सीट छोड़कर बैठना होगा, भीड़ वाले स्टेशन पर नहीं रुकेगी ट्रेन
Advertisement

Corona: मेट्रो ने बदले कई नियम- एक सीट छोड़कर बैठना होगा, भीड़ वाले स्टेशन पर नहीं रुकेगी ट्रेन

मेट्रो में जाने से पहले इन दिशा-निर्देशों की जानकारी बहुत जरूरी है.  

(@OfficialDMRC)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona virus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली की लाइफ लाइन कही जाने वाली मेट्रो (Delhi Metro) में भी बड़े बदलाव किए हैं. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने ट्वीट गुरुवार रात इन बदलावों की जानकारी दी है. मेट्रो में जाने से पहले इन दिशा-निर्देशों की जानकारी बहुत जरूरी है.  

  1. दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है
  2. दिल्ली मेट्रो ने कई नियम बदल दिए हैं 
  3. दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर बदलावों की जानकारी दी है

-DMRC ने कहा है कि मेट्रो में तभी सफर करें जब बहुत जरूरी हो. 

-DMRC ने कहा है कि मेट्रो और स्टेशन पर लोग एक दूसरे से करीब 1 मीटर का फासला रखें. मेट्रो में खड़े यात्री सफर नहीं कर सकेंगे. जो यात्री मेट्रो में सफर करेंगे उन्हें एक सीट छोड़कर बैठना होगा. 

-मेट्रो स्टेशनों पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी अगर किसी यात्री में कोरोना के लक्षण दिखाई देते हैं तो उन्हें सीधा जांच के लिए या क्वारंटाइन के लिए भेजा जाएगा.

-जिन स्टेशनों पर ज्यादा भीड़ होगी वहां ट्रेनें नहीं रुकेंगी, जिन स्टेशनों पर जहां यात्रियों के बीच 1 मीटर से ज्यादा की दूरी नहीं होगी वहां भी मेट्रो नहीं रुकेगी. 

-ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी हालात के हिसाब से बदल सकती है. 

-मेट्रो में यात्रा करने और परिसर में मौजूद रहने के दौरान यात्रियों को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए समय-समय पर जारी की गई सलाह का पालन करना होगा.

कोई भी यात्री जिसमें कोरोना वायरस से मिलते जुलते लक्षण दिखाई दे रहे हैं उन्हें मेट्रो या अन्य सार्वजनिक परिवहन से यात्रा न करने की सलाह दी जाती है. 

सभी यात्री कोरोना वायरस से लड़ने में सरकार और प्रशासन का सहयोग करें. 

Trending news