बेटी की चाह में करता था लड़कियों का अपहरण, लेकिन नहीं पहुंचाता था कोई नुकसान
Advertisement
trendingNow1493492

बेटी की चाह में करता था लड़कियों का अपहरण, लेकिन नहीं पहुंचाता था कोई नुकसान

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान कृष्ण दत्त तिवारी (40) के रूप में हुई है.

जांच के दौरान दिल्‍ली पुलिस ने आसपास के इलाकों की सीसीटीवी फुटेज खंगाली और देखा कि एक व्यक्ति लड़की को राजौरी गार्डन के समीप रिंग रोड पर छोड़ रहा है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: बेटी की चाह रखने वाले 40 वर्षीय व्यक्ति को पश्चिमी दिल्ली से दो लड़कियों का अपहरण करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान कृष्ण दत्त तिवारी (40) के रूप में हुई है. पेशे से चालक तिवारी राजौरी गार्डन में रहता है. पुलिस ने बताया कि कीर्ति नगर में जवाहर कैम्प के एक निवासी ने शुक्रवार को अपनी आठ वर्षीय बेटी की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई जो पास के ही एक सार्वजनिक शौचालय में गई थी. अगले दिन सुबह लड़की अपने आप सुरक्षित घर पहुंच गई.

पूछताछ में लड़की ने बताया कि वह शौचालय गई थी जहां एक व्यक्ति ने उसे अपनी बाइक पर अपने घर ले चलने का लालच दिया. पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) मोनिका भारद्वाज ने बताया कि लड़की रात भर उस व्यक्ति के घर में रही और अगली सुबह उसे उसके घर के पास के एक स्थान पर छोड़ दिया गया. लड़की ने यह भी कहा कि आरोपी ने उसे नुकसान नहीं पहुंचाया.

VIDEO: केंद्रीय मंत्री बोले- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को बर्बाद कर दिया

सीसीटीवी फुटेज से हुआ राजफाश
भारद्वाज ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने आसपास के इलाकों की सीसीटीवी फुटेज खंगाली और देखा कि एक व्यक्ति लड़की को राजौरी गार्डन के समीप रिंग रोड पर छोड़ रहा है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, आरोपी ने बताया कि उसके दो बेटे हैं और वह हमेशा से एक बेटी चाहता था.

डीसीपी ने बताया कि पूछताछ में पुलिस को पता चला कि उसने लालच दिया और लड़की का अपहरण किया तथा उसे रात भर अपने पास रखा. बाद में उसने यह भी कबूल किया कि करीब दो महीने पहले उसने हरी नगर इलाके से आठ वर्षीय लड़की का अपहरण किया था. उस समय भी उसने लड़की को दो से तीन दिन अपने पास रखने के बाद छोड़ दिया था.

दलील
पुलिस ने बताया कि जब भी तिवारी का परिवार उससे यह पूछता कि लड़कियां कहां से आई हैं तो वह उन्हें बताता कि लड़की उसके दोस्त की बेटी है जो बाहर गया हुआ है और उसने लड़की की देखभाल करने की जिम्मेदारी उसे दी है.

(इनपुट: एजेंसी भाषा से)

Trending news