दिल्ली बीजेपी की नई टीम की घोषणा जल्द, यहां जानिए क्या हो सकते हैं बदलाव
Advertisement

दिल्ली बीजेपी की नई टीम की घोषणा जल्द, यहां जानिए क्या हो सकते हैं बदलाव

दिल्ली बीजेपी के पदाधिकारियों की नई टीम की घोषणा अगले सप्ताह हो सकती है. उम्मीद जताई जा रही है कि काफी समय से मुख्यधारा से बाहर चल रहे कई चर्चित नेताओं की मेन टीम में वापसी हो सकती है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: दिल्ली बीजेपी (Delhi BJP) के पदाधिकारियों की नई टीम की घोषणा अगले सप्ताह हो सकती है. इसके लिए पार्टी नेता लगातार RSS नेताओं से विचार विमर्श कर रहे हैं. पिछले काफी समय से मुख्यधारा से बाहर चल रहे कई चर्चित नेताओं की टीम में वापसी की उम्मीद जताई जा रही है. जबकि कई पदाधिकारियों को प्रमोट कर बड़े पद भी सौंपने की तैयारी है. 

  1. दिल्ली बीजेपी के नेताओं ने आरएसएस नेतृत्व के साथ नई टीम पर चर्चा की
  2. महासचिव अरुण सिंह और महिला मोर्चा अध्यक्ष विजया रहतकर को पर्यवेक्षक नियुक्त
  3. वार्ड और जिला स्तर पर भी बदलाव करेगी पार्टी 

बता दें कि भाजपा की राष्ट्रीय इकाई ने दिल्ली टीम के पुनर्गठन के लिए महासचिव अरुण सिंह और महिला मोर्चा अध्यक्ष विजया रहतकर को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दिल्ली इकाई के प्रभारी श्याम जाजू ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर कई ऐसे समूह और जातियां हैं. जिन्हें उचित राजनीतिक प्रतिनिधित्व नहीं मिला है. ऐसे समूहों और जातियों को दिल्ली भाजपा में विभिन्न स्तरों पर महत्वपूर्ण पद दिए जाएंगे. इससे जहां ऐसे समूहों और जातियों का राजनीतिक सशक्तिकरण होगा. वहीं इन तबकों में पार्टी की पहुंच भी बढ़ेगी. 

ये भी पढ़ें - सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट से बड़ा खुलासा! दलाईलामा की जासूसी कर रहा चीन

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि नए पदाधिकारियों के नामों की घोषणा जल्द की जाएगी. लेकिन इसके लिए कोई खास समय नहीं बताया जा सकता. पार्टी के एक अन्य नेता ने कहा कि अरुण सिंह और विजया रहतकर ने विभिन्न पदों के लिए संभावित नेताओं के नामों पर चर्चा की है. अब आरएसएस के साथ भी परामर्श चल रहा है. उम्मीद है कि अगले सप्ताह दिल्ली भाजपा की टीम के नए सदस्यों के नामों की घोषणा हो सकती है. 

सूत्रों ने बताया कि दिल्ली बीजेपी के संगठनात्मक पुनर्गठन में प्रदेश स्तर के साथ ही वार्ड और जिला स्तर पर बदलाव होंगे. पार्टी ने कई दौर की बैठकों के बाद नए वार्ड और जिला अध्यक्षों के नामों को अंतिम रूप दे दिया है. दिल्ली में बीजेपी की 14 जिला और 272 वार्ड इकाइयां हैं. 

LIVE TV

Trending news