अजय माकन का नहीं हुआ है इस्तीफा, इलाज कराने गए हैं विदेश

पार्टी की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि अजय माकन ने प्रदेश अध्यक्ष का पद नहीं छोड़ा है.

अजय माकन का नहीं हुआ है इस्तीफा, इलाज कराने गए हैं विदेश
दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन.

नई दिल्ली: अजय माकन के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की खबर गलत साबित हुई है. पार्टी की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि अजय माकन ने प्रदेश अध्यक्ष का पद नहीं छोड़ा है. बयान में कहा गया है कि अजय माकन हेल्थ चेकअप के लिए देश से बाहर गए हैं. वे लौटकर आएंगे. बताया गया है कि हाल ही में अजय माकन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी में दिल्ली मामलों के इंचार्ज पीसी चाको से मुलाकात की थी. इससे पहले मंगलवार तड़के राजनीतिक गलियारे में चर्चा शुरू हो गई की अजय माकन ने स्वास्थ्य कारणों के चलते कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि कुछ ही घंटे बाद यह खबर गलत साबित हुई है.

साल 2013 में शीला दीक्षित की अगुवाई में 15 साल पुरानी कांग्रेसी सरकार को मिली करारी हार के बाद अजय माकन को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. हालांकि इसके बाद भी पार्टी की हालत में खास सुधार नहीं हुआ है. साल 2015 के विधानसभा चुनाव में पार्टी का खाता भी नहीं खुला था. 

वहीं कांग्रेस नेता पीसी चाको ने भी इस पर सफाई देते हुए कहा है कि अजय माकन का स्‍वास्‍थ्‍य इस समय ठीक नहीं है. वह कुछ मेडिकल जांचों के लिए विदेश गए हैं. उन्‍होंने कहा कि माकन अगले सप्‍ताह भारत लौटेंगे. जब वह आ जाएंगे तब हम लोग उनके साथ कार्यों पर चर्चा करेंगे. लेकिन उन्‍होंने अभी इस्‍तीफा नहीं दिया है.

 

निगम चुनावों में भी पार्टी ने कोई खास प्रदर्शन नहीं किया. इसी बीच पार्टी के कई बड़े नेताओं ने अजय माकन के नेतृत्व पर भी सवाल उठाए थे. हालांकि बाद में अजय माकन ने सभी वरिष्ठ नेताओं के सामने अपनी गलती स्वीकारते हुए मिलकर काम करने की अपील की थी.