नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं. सुबह 10 बजे ही धूप इतनी कड़ी हो जाती है कि लोगों का घरों से निकलना दूभर हो गया है. ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों के लिए अच्छी सूचना जारी की है. मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार (22 मई) को धूल भरी आंधी चलेगी इससे तापमान में तीन डिग्री तक गिरावट आ सकती है. मौसम विभाग ने बताया कि पिछले तीन दिनों से दिल्ली का तापमान अधिकतम 41 डिग्री से ऊपर दर्ज की जा रही है. बुधवार और गुरुवार को यह 37-38 डिग्री तक आ सकती है. अनुमान में कहा गया है कि अगर आसमान में बादल का असर रहता है तो यह तापमान और भी नीचे आ सकता है. बताया गया है कि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंगलवार शाम से ही दिल्ली के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी शुरू हो चुकी थी. दक्षिणी दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में भी धूल की परत देखी गई. अनुमान है कि बुधवार को हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को बादल छाए रह सकते हैं. 



बुधवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक जाने का अनुमान है. जबकि, गुरुवार को इसमें कुछ और गिरावट का अनुमान है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक मंगलवार को औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 190 के अंक पर रहा. इस स्तर के सूचकांक को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है.


दिल्ली में गर्मी से परेशान शख्स आराम करता हुआ. तस्वीर साभार: ANI

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावी होने से धूल भरी आंधी बार-बार आ रही है. पिछले दिनों दिल्ली का तापमान 43 डिग्री से पार चला गया था. तापमान अगले हफ्ते से बढ़ सकता है.