close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली में बादल ने बदले रंग, अगले कुछ दिनों में इस जगह हो सकती है भारी बारिश

अगले दो दिनों में दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में बादल छाए रहेंगे, जिसमें तेज चमक नहीं होगी.

दिल्ली में बादल ने बदले रंग, अगले कुछ दिनों में इस जगह हो सकती है भारी बारिश
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को कहा कि वायु प्रदूषण और साइक्लोन (चक्रवाती तूफान) कयार के प्रभावों के कारण दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिनों तक बादल छाए रहेंगे. इस दौरान हालांकि दिल्ली-एनसीआर में न्यूनतम तापमान में गिरावट व बारिश की संभावना नहीं है.अधिकारियों के अनुसार, चक्रवाती तूफान क्यार के कारण दक्षिणी भारत में भारी बारिश की उम्मीद है. आईएमडी के मौसम पूवार्नुमान बुलेटिन में बताया गया है कि अगले छह घंटों के दौरान बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान के कमजोर होने की संभावना है.

आईएमडी बुलेटिन में बताया गया, "कोमोरिन क्षेत्र और समीपवर्ती हिंद महासागर में इस प्रभाव के कारण तमिलनाडु, केरल, रायलसीमा और दक्षिण कर्नाटक में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है और मंगलवार से गुरुवार तक लक्षद्वीप में अत्यधिक भारी बारिश की संभावना है."

निजी मौसम पूवार्नुमान एजेंसी स्काईमेट ने यह भी कहा कि दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार और बुधवार को अधिक व मध्यम तौर पर बादल छाए रहेंगे. स्काईमेट प्रमुख महेश पलावत ने आईएएनएस को बताया, "चक्रवाती तूफान कयार की बाहरी परिधि पर बादल दक्षिण सिंध से लेकर बलूचिस्तान, गुजरात, राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश और दिल्ली तक फैले हुए हैं.

अगले दो दिनों में दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में बादल छाए रहेंगे, जिसमें तेज चमक नहीं होगी." उन्होंने कहा, "बादलों का घनत्व धीरे-धीरे कम हो जाएगा. बादल छाए रहने व ग्रीन हाउस प्रभाव के कारण हालांकि न्यूनतम तापमान में कोई गिरावट की उम्मीद नहीं की जा सकती."