ED ने दिल्ली सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत के भाई हरीश गहलोत की संपति ज़ब्त की
Advertisement
trendingNow1524135

ED ने दिल्ली सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत के भाई हरीश गहलोत की संपति ज़ब्त की

कैलाश गहलोत दिल्ली के नजफगढ़ से आम आदमी पार्टी के विधायक है और दिल्ली सरकार में कानून, राजस्व, ट्रांसपोर्ट और आईटी मंत्री है. पिछले साल अक्टूबर में इन्कम टैक्स ने कैलाश गहलोत और उनके परिवार के यहां छापेमारी भी की थी.

ED ने दिल्ली सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत के भाई हरीश गहलोत की संपति ज़ब्त की

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने दिल्ली सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत के भाई हरीश गहलोत के खिलाफ कड़ी कारवाई करते हुए उनकी 1.46 रु. की संपति जब्त की है. ईडी की यह कार्रवाई फेमा (FEMA) कानून के तहत की गई है. आरोप है कि हरीश गहलोत ने अपने बेटे नितेश गहलोत (जो एनआरआई है और दुबई में पढ़ाई कर रहा है) के पास 1 करोड़ रुपए हवाला के जरिये भेजे. इन पैसों से दुबई में दो फ्लैट बुक किये गए. नितेश ने ये पैसे दिल्ली में हवाला का काम करने वाले इंदरपाल वधावन के जरिये भेजे थे. 96 लाख रुपये हवाला के जरिये नितेश को दुबई में मिले और 4 लाख रुपये हवाला कारोबारी ने कमिशन के तौर पर रखे. इन पैसों को दुबई में फ्लैट बुक करने के लिये भेजा गया था. 

  1. हरीश गहलोत की 1.46 करोड़ की संपति ज़ब्त की
  2. वसंत कुंज में फ्लैट और हरियाणा के चोमा में जमीन ज़ब्त 
  3. हवाला के जरिये दुबई में दो फ्लैट लेने का आरोप

इसके बाद हरीश गहलोत ने 26 सितंबर 2018 को 50 लाख रुपये अपने खाते से नितेश के दुबई बैंक खाते में पढ़ाई के नाम पर भेजे लेकिन ED के मुताबिक इन पैसो से नितेश ने दुबई में दो फ्लैट अपने मां-बाप, बड़े भाई और खुद के नाम से बुक किये. 

कैलाश गहलोत दिल्ली के नजफगढ़ से आम आदमी पार्टी के विधायक है और दिल्ली सरकार में कानून, राजस्व, ट्रांसपोर्ट और आईटी मंत्री है. पिछले साल अक्टूबर में इन्कम टैक्स ने कैलाश गहलोत और उनके परिवार के यहां छापेमारी भी की थी. छापेमारी 16 ठिकानों पर की गयी थी. छापेमारी के बाद इन्कम टैक्स ने दावा किया था की करीब 120 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी और शैल कंपनी का पता चला है. 

Trending news