गुरुग्राम: मुस्लिम युवक की टोपी उतारी और विवाद बढ़ने पर कर दी पिटाई
Advertisement

गुरुग्राम: मुस्लिम युवक की टोपी उतारी और विवाद बढ़ने पर कर दी पिटाई

गुरुग्राम शहर के एसीपी, राजीव कुमार ने कहा कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि युवक के साथ मारपीट तब की गई, जब वह नमाज पढ़कर वापस आ रहा था.

पीड़ित मूलत: बिहार का रहने वाला है. (फोटो एएनआई)

गुरुग्राम: साइबर सिटी गुरुग्राम में एक बार फिर हिंदू-मुस्लिम विवाद गरमा गया है. गुरुग्राम में पारंपरिक टोपी पहनने के लिये 25 वर्षीय मुस्लिम युवक की चार अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर पिटायी की. बताया जा रहा है कि युवक के साथ मारपीट तब की गई, जब वह नमाज पढ़कर वापस आ रहा था. एक अधिकारी ने रविवार (26 मई) को यह जानकारी दी. पीड़ित की पहचान मोहम्मद बरकर आलम के तौर पर हुई है. मूलत: बिहार का रहने वाला आलम यहां के जैकब पुरा इलाके में रहता है.
fallback

पुलिस में दी गयी शिकायत में आलम ने आरोप लगाया कि सदर बाजार मार्ग पर चार अज्ञात लोगों ने उसे रोका और पारंपरिक टोपी पहनने पर आपत्ति जतायी. उसने बताया कि आरोपियों ने उसे धमकी दी और कहा कि इस इलाके में इस तरह की टोपी पहनने की इजाजत नहीं है. आलम ने अपनी प्राथमिकी में कहा कि उन्होंने मेरी टोपी हटा दी और मुझे थप्पड़ मारे साथ ही उन्होंने ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाने को भी कहा.

उसने कहा कि मैंने उनके आदेश का पालन किया और ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया. लेकिन उन्होंने मुझे ‘जय श्रीराम’ का उद्घोष करने के लिए कहा, जिसे करने से मैंने इनकार कर दिया. इस पर एक युवक ने सड़क किनारे पड़ी लाठी उठाई और बेरहमी से मुझे पीटना शुरू कर दिया. उन्होंने मेरे पैर और पीठ पर वार किया. 

fallback

पुलिस ने बताया कि मामले पर एक युवक ने शिकायत दर्ज कराई है. पीड़ित का आरोप है कि आरोपियों ने उसे रोका और टोपी उतारने को कहा भारत माता की जय के नारे लगवाए और फिर जय श्रीराम बोलने को कहा. मैंने वहां से भागने की कोशिश की तो मेरा कुर्ता भी फांड दिया. पुलिस का कहना है कि आरोपी कथित तौर पर नशे में था और यह एक मामूली तकरार था. पुलिस का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. 

लाइव टीवी देेखें

गुरुग्राम शहर के एसीपी, राजीव कुमार ने कहा कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने कहा कि शिकायत के बाद शहर के संबंधित पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 153, 149, 323 और 506 के तहत एक एफआईआर दर्ज की गई है. हमने पीड़ित की मेडिकल जांच भी कराई है. उन्होंने बताया कि इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर आरोपियों की पहचान की जा रही है. उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं.

 (इनपुट-भाषा से भी)

Trending news