दिल्ली: 11 और 12 नवंबर को ODD-EVEN नहीं होगा लागू, गुरु नानक जयंती पर सरकार ने दी छूट
Advertisement

दिल्ली: 11 और 12 नवंबर को ODD-EVEN नहीं होगा लागू, गुरु नानक जयंती पर सरकार ने दी छूट

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि सिख समुदाय के लोगों ने 12 नवंबर को सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी की जयंती को ध्यान में रखते हुए सरकार से आग्रह किया था कि वह नियमों में ढील दें.

(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:  दिल्ली में 11 और 12 नवंबर को ऑड-ईवन योजना (ODD-EVEN ) लागू नहीं होगी.  12 नवंबर को सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी की जयंती के उपलक्ष्य में दिल्ली में कई सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन होना है जिसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने यह फैसला किया है. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि सिख समुदाय के लोगों ने 12 नवंबर को सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी की जयंती को ध्यान में रखते हुए सरकार से आग्रह किया था कि वह नियमों में ढील दें.

केजरीवाल ने कहा, 'मेरे पास इन दिनों में कई सिख संस्थान और अन्य संस्थाओं ने आकर यह कहा कि 11 और 12 नवंबर को ऑड ईवन की वजह से लोगों को काफी दिक्कतें हो सकती हैं. लाखों लोग अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होते हैं तो दिल्ली सरकार ने इन दो दिनों ऑड ईवन से छूट देने का वादा किया है. '

गौरतलब है कि वायु प्रदूषण को कम करने को लेकर दिल्ली में चार नवंबर से ऑड ईवन योजना को लागू किया गया है. 15 नवंबर तक यह नियम और प्रतिबंध लागू रहेंगे.  बता दें ऑड-ईवन नियम के तहत ऑड (विषम- 1,3,5,7,9) तारीख को ऑड नंबर की कार और ईवन (सम संख्या - 2,4,6,8,0) तारीख को इवन नंबर की कार चलेगी. नियमों का उल्लंघन करने वालों को 4,000 रुपये का जुर्माना देना होगा.

Trending news