दिल्ली HC ने केजरीवाल सरकार को लगाई फटकार, कहा- आप शुतुरमुर्ग जैसा व्यव्हार कर रहे

दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को फटकारते हुए कहा कि राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है, और राज्य सरकार शुतुरमुर्ग जैसा व्यव्हार कर रही है.

दिल्ली HC ने केजरीवाल सरकार को लगाई फटकार, कहा- आप शुतुरमुर्ग जैसा व्यव्हार कर रहे

नई दिल्ली: कोरोना काल में बिगड़ी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) की स्वास्थ्य व्यवस्था पर गुरुवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी की है. कोर्ट ने कहा, 'अब आप शुतुरमुर्ग की तरह व्यवहार कर रहे हैं. आज हमें आपको जवाब देना होगा. आप इस स्थिति का बचाव करेंगे, क्योंकि हम राजनीति से ऊपर नहीं उठ पा रहे. हम हमेशा दोषी को दोषी ही कहेंगे.'

समय पर इलाज मिलना लोगों का अधिकार

कोर्ट ने पूछा कि आखिर दिल्ली सरकार (Delhi Government) स्वास्थ्य बजट पर कुल कितना खर्च कर रही है. हाई कोर्ट ने कहा कि हमने शपथ ली है, लोगों के उनको अधिकारों को सुरक्षित रखने की. वहीं समय रहते अच्छे से अच्छा इलाज मिलना भी एक मौलिक अधिकार है, और हाई कोर्ट (Delhi High Court) की जिम्मेदारी है कि वह लोगों को मिल सके.

ये भी पढ़ें:- मौसम ने ली करवट, दिल्ली-NCR समेत इन इलाकों में शुरू हुई बारिश

नागरिकों को अच्छा इलाज मुहैया कराए सरकार

अदालत ने कहा कि राज्य की पूरी स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है, और हकीकत सामने आ गई है. लेकिन कोर्ट मरीज से यह बात नहीं कह सकता. दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि हम सिर्फ एक व्यक्ति के मामले में आदेश नहीं दे सकते, क्योंकि इससे बाकी मरीजों के अधिकारों का हनन होगा. इसलिए हाई कोर्ट दिल्ली सरकार को निर्देश दिया कि वो दिल्ली के सभी नागरिकों को अच्छे से अच्छा इलाज मुहैया कराए. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.