Delhi High Court से पायलेट्स को बड़ी राहत, Air India को दिए बहाली के आदेश
Advertisement
trendingNow1911477

Delhi High Court से पायलेट्स को बड़ी राहत, Air India को दिए बहाली के आदेश

अदालत ने एअर इंडिया के उन पायलेट्स की बहाली के आदेश दिए हैं जिनकी सेवाएं एयरलाइन ने खत्म कर दी थीं. इनमें से कुछ कॉन्ट्रैक्ट पर भी थे. अब एयरलाइन को बहाली के साथ इनकी बकाया सैलरी भी देने के आदेश दिए गए हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली हाई कोर्ट ने नौकरी से निकाले गए एअर इंडिया के पायलेट्स को बड़ी राहत देते हुए उनकी बहाली के आदेश दिए हैं. कोर्ट ने बीते साल 13 अगस्त को एअर इंडिया की ओर से लिए गए पायलेट्स को निकालने के आदेश को रद्द कर दिया है.

  1. पायलेट्स के पक्ष में HC का फैसला
  2. एयरलाइन का आदेश किया रद्द
  3. बहाली और सैलरी देने के आदेश

बकाया सैलरी भी देनी होगी

हाई कोर्ट में नौकरी से निकाले जाने के बाद पायलेट्स की ओर से याचिका दायर की गई थी. इस पर फैसला देते हुए अदालत ने एअर इंडिया के उन पायलेट्स की बहाली के आदेश दिए हैं जिनकी सेवाएं एयरलाइन ने खत्म कर दी थीं. इनमें से कुछ कॉन्ट्रैक्ट पर भी थे. अब एयरलाइन को बहाली के साथ इनकी बकाया सैलरी भी देने के आदेश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: चीन में एक और वायरस का खतरा, H10N3 स्ट्रेन का पहला मरीज मिला

एअर इंडिया की ओर से पायलेट्स को नौकरी से निकालने का आदेश 13 अगस्त को जारी हुआ था और कोर्ट में इसी आदेश को चुनौती दी गई थी. पिछले साल एयरलाइन ने अपने  40 से ज्यादा पायलेट्स की सेवाएं खत्म कर दी थीं.

काम के आधार पर बढ़ेगा कॉन्ट्रैक्ट

जस्टिस ज्योति सिंह ने एअर इंडिया को यह निर्देश देते हुए कहा कि एयरलाइन को इन विमान चालकों को पुराने भत्ते भी देने होंगे. अदालत ने यह भी कहा कि कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले पायलेट्स के अनुबंध को भविष्य में बढ़ाने का फैसला एअर इंडिया उनके कामकाज के आधार पर लेगी.

अदालत ने कहा कि मामले में विस्तृत आदेश बुधवार को ही उपलब्ध हो सकेंगे.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news