सिंघू, गाजीपुर और टीकरी बॉर्डर के इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद, बड़ी आबादी पर पड़ रहा असर
Advertisement
trendingNow1838461

सिंघू, गाजीपुर और टीकरी बॉर्डर के इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद, बड़ी आबादी पर पड़ रहा असर

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सिंघू, गाजीपुर और टीकरी बॉर्डर पर इंटरनेट सेवाएं अस्थायी तौर पर बंद कर दी हैं. यह जानकारी शनिवार को एक अधिकारी ने दी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सिंघू, गाजीपुर और टीकरी बॉर्डर पर इंटरनेट सेवाएं अस्थायी तौर पर बंद कर दी हैं. यह जानकारी शनिवार को एक अधिकारी ने दी. दिल्ली की इन सीमाओं पर किसान केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन (Farmers Protest) कर रहे हैं.

  1. दिल्ली में किसान आंदोलन के चलते गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला
  2. गाजीपुर, टीकरी और सिंघू बॉर्डर के इलाके में इंटरनेट पर बैन
  3. 31 जनवरी रात 11 बजे तक बंद रहेगी इंटरनेट सेवा

31 जनवरी की रात 11 बजे तक इंटरनेट पर बैन

अधिकारी ने बताया कि दिल्ली की तीन सीमाओं के अलावा इनसे लगे इलाकों में भी 29 जनवरी रात 11 बजे से 31 जनवरी रात 11 बजे तक इंटरनेट सेवाएं निलंबित (Internet services suspended) रहेंगी. इससे पहले, 26 जनवरी को भी दिल्ली के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं अस्थायी तौर पर बंद कर दी गई थीं. गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा की घटना होने पर यह कदम उठाया गया था.

ये भी पढ़ें: Farmers Protest: NH-24 हाईवे किया गया बंद, किसानों की बढ़ रही है तादाद

NH-24 हाईवे किया गया बंद

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर हो रहे किसानों के प्रदर्शन के चलते नेशनल हाईवे-24 (National Highway 24) बंद कर दिया गया. दरअसल गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की संख्या लगातार बढ़ा रही है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नेशनल हाईवे-24 बंद होने की जानकारी दी. बता दें कि भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) के नेता राकेश टिकैत के आह्वान के बाद उत्तर प्रदेश के जिले बिजनौर, मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद और बुलंदशहर से और ज्यादा संख्या में किसान दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन (Farmers Protest) में शामिल होने के लिए पहुंच गए हैं. हालांकि यूपी पुलिस ने किसान प्रदर्शनकारियों से हाईवे खाली करने का अल्टीमेटम दिया था. लेकिन किसानों की भीड़ अब और बढ़ गई है. बड़ी संख्या में सुरक्षाबल यहां तैनात किए गए हैं.

VIDEO-

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news