नाबालिग रेप पीड़िता से मिलने AIIMS पहुंचे केजरीवाल, किया 10 लाख के मुआवजे का ऐलान

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बच्ची की सर्जरी की गई है, डॉक्टर्स पूरी कोशिश कर रहे हैं उसे बचाने की. इम मामले को लेकर सीएम ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से भी बातचीत की. 

नाबालिग रेप पीड़िता से मिलने AIIMS पहुंचे केजरीवाल, किया 10 लाख के मुआवजे का ऐलान
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एम्स (AIIMS) में 12 साल की नाबालिक रेप पीड़िता को देखा और उसके परिजनों से मुलाकात की. मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्ची की हालत गंभीर है. वह फिलहाल बेहोशी की हालत में है.

उन्होंने कहा कि बच्ची की सर्जरी की गई है, डॉक्टर्स पूरी कोशिश कर रहे हैं उसे बचाने की. इम मामले को लेकर सीएम ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से भी बातचीत की. उन्होंने कहा कि उम्मीद है जल्द दोषी पकड़े जाएंगे और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी. दिल्ली सरकार ने बच्ची के परिवार को 10 लाख रुपये के मुआवजा देने का ऐलान किया है. 

ये भी पढ़ें- मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर अंकित गुज्जर गिरफ्तार, 8 हत्याओं में रहा है शामिल

महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी नाबालिक रेप पीड़िता से एम्स में मुलाकात की. उन्होंने कहा कि पीड़िता के साथ बर्बरता पूर्वक व्यवहार किया गया. उसे जान से मारने की कोशिश की गई. मालीवाल ने कहा कि पीड़िता की स्थिति नाजुक है. 

महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा कि दो दिन बीत जाने के बावजूद दिल्ली पुलिस ने अभी तक अपराधियों को गिरफ्तार नहीं किया है. इस मामले में दिल्ली पुलिस के डीसीपी को दिल्ली महिला आयोग की तरफ से समन जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करके फांसी की सजा होनी चाहिए.

गौरतलब है कि दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में एक 12 साल की मासूम के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार कर दी गईं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 12 साल की एक मासूम बच्ची को खून से लथपथ हालात में मंगलवार शाम संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने बताया कि बच्ची के पूरे शरीर पर गहरे घाव थे और उसके प्राइवेट पार्ट से भी लगातार खून बह रहा था. मासूम का पूरा शरीर खून से लथपथ हो गया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.