बंदर ने दूसरी मंजिल से फेंकी ईंट, नीचे खरीदारी कर रहे शख्स के जा लगी; जानें फिर क्या हुआ?
Advertisement
trendingNow11011569

बंदर ने दूसरी मंजिल से फेंकी ईंट, नीचे खरीदारी कर रहे शख्स के जा लगी; जानें फिर क्या हुआ?

दिल्ली में बंदर एक शख्स की मौत की वजह बन गया. शख्स नीचे बाजार में खरीदारी कर रहा था, तभी दूसरी मंजिल पर बैठे बंदर ने एक ईंट नीचे फेंक दी जो सीधे शख्स के सिर में जा लगी और उसकी मौत हो गई. इससे पहले भी बंदरों से जुड़ी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

फाइल फोटो: Getty Images

नई दिल्ली: बंदर (Monkey) की वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई. दरअसल, मकान की दूसरी मंजिल की छत पर बैठे बंदर ने एक ईंट (Brick) उठाकर नीचे फेंक दी, जो खरीदारी कर रहे शख्स को जा लगी और उसकी मौत हो गई. मृतक का नाम मोहम्मद कुर्बान (Mohammad Kurbaan) है. यह घटना नई दिल्ली के नबी करीम इलाके में हुई.

  1. पानी की टंकी पर रखी हुई थीं ईंट
  2. बंदर ने एक ईंट उठाकर नीचे फेंक दी
  3. सिर पर ईंट लगने से शख्स की मौत

इस वजह से हुआ Accident

‘डेली स्टार’ की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस का कहना है कि बिल्डिंग के मालिक ने अपनी टंकी पर ईंट (Bricks) रखी हुईं थीं, ताकि बंदर ढक्कन न खोल पाएं. बंदरों का एक समूह जब वहां पहुंचा तो उन्होंने ईंट हटाना शुरू कर दिया. इस बीच एक बंदर ने ईंट उठाकर हवा में उछाल दी, जो नीचे मौजूद शख्स के सिर पर जा लगी जिससे उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें -राजस्थान में हैवान बना टीचर: सातवीं के छात्र ने पूरा नहीं किया था होमवर्क, पीट-पीटकर मार डाला

Building मालिक ने बरती लापरवाही 

पुलिस को एक ईंट पड़ोस की छत पर भी मिली है. माना जा रहा है कि बंदर पानी के लिए ईंट हटा रहे थे, तभी एक ईंट नीचे जा गिरी. यह हादसा सोमवार को हुआ. पुलिस का कहना है कि इस मामले में बिल्डिंग मालिक की लापरवाही सामने आई है. यदि उसने ईंट छतपर नहीं छोड़ी होतीं तो मोहम्मद कुर्बान की जान नहीं जाती. जिस समय दुर्घटना हुई मृतक कुछ खरीदारी कर रहा था.

अब तक हो चुके हैं कई हादसे 

उत्तर प्रदेश और दिल्ली में बंदरों के चलते कई हादसे हो चुके हैं. खाने की तलाश में बंदर रिहायशी इलाकों का रुख करते हैं और इस दौरान उनका लोगों से संघर्ष होता है. कई बार खाना न मिलने की वजह से बंदर आक्रमक हो जाते हैं. कुछ वक्त पहले एक नेता की पत्नी की भी छत से गिरने की वजह से मौत हो गई थी. महिला बंदरों को देखकर बेहद डर गई थी और उनसे बचने के चक्कर में छत से नीचे गिर गई. 
 

 

Trending news