Delhi में Extortion रैकेट पर शिकंजा, Call Girl के जरिए खींचते थे आपत्तिजनक फोटो; फिर करते थे Blackmail
Advertisement
trendingNow1939885

Delhi में Extortion रैकेट पर शिकंजा, Call Girl के जरिए खींचते थे आपत्तिजनक फोटो; फिर करते थे Blackmail

Delhi Crime Branch exposes honey trap sextortion racket with software engineer girl: इस मामले के शिकायतकर्ता ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से एक अज्ञात व्यक्ति लगातार कॉल करते हुए एक करोड़ रुपये मांग कर रहा था. उसने अश्लील तस्वीरें वायरल करने की धमकी भी दी थी.

पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया है....

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने एक बड़े सेक्सटॉर्शन (Sextartion) रैकेट का खुलासा किया है. आमतौर पर लोगों से एक्स्टॉर्शन (Extortion) मतलब जबरन वसूली की जाती है. लेकिन साइबर दुनिया के शातिर अब ऐप (App) के जरिए भी बड़े पैमाने पर लोगों को ब्लैकमेल (Blackmail) कर रहे हैं. 

  1. दिल्ली में शातिर गैंग का भंडाफोड़
  2. व्यापारियों को बनाते थे शिकार
  3. पुलिस ने गुरुग्राम से गिरफ्तार किया

'साइबर क्राइम एक्सपर्ट बना इंजीनियर'

पुलिस ने ऐप के जरिये अलग तरह के एक्सटॉरशन करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने कार्रवाई करते हुए कई आरोपियों को गिरफ्तार किया. उगाही के इस धंधे में पढ़े लिखे युवक और युवतियां भी शामिल थे. बता दें कि एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर अपनी महिला मित्र के साथ रैकेट चला रहा था. पुलिस के बताया कि गैंग का मास्टरमाइंड राजकिशोर सिंह पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है जो गुरुग्राम में स्पा (Spa) भी चलाता था.

हनीट्रैप लगाते थे पढ़े लिखे आरोपी

रैकेट का संचालक राजकिशोर स्पा में नौकरी पर रखी गई लड़कियों को हनीट्रैप के लिए भी इस्तेमाल करता था. पुलिस ने इसके दोस्त आर्यन दीक्षित और उसकी गर्ल फ्रेंड को भी गिरफ्तार किया है. आर्यन ने नोयडा से एमबीए किया हुआ है. आर्यन की गर्ल फ्रेंड भी पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है.

ये भी पढ़ें- UP के Kakori एरिया में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना, UP-ATS ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया

'TINDER APP' के जरिये फंसाते थे शिकार

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी दिल्ली के एक बड़े बिजनेसमैन से सोशल मीडिया एप्प टिंडर के साथ ही फेसबुक, इंस्टाग्राम पर उसका एक महिला के साथ अश्लील वीडियो डालने की धमकी देकर 1 करोड़ रुपये की उगाही करने की फिराक में थे. वहीं व्यापारी से शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपियों को गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया है. ये आरोपी बड़े पैमाने पर 'TINDER APP' के जरिये ब्लैकमेलिंग का काम कर रहे थे. 

महिला साथी तलाशती थीं शिकार

पुलिस के मुताबिक इस गैंग की महिला सदस्य TINDER APP पर टारगेट ढूंढकर उनसे चैटिंग और फिर दोस्ती करतीं. फिर उसे अपने जाल में फसाने के बाद टारगेट को निर्धारित जगह पर बुलाकर स्पाई कैमरे के जरिए अश्लील वीडियो बनाये जाते थे. इसके कुछ दिनों बाद एक्सटॉर्शन का ये खेल शुरू होता था. ये गैंग उस वीडियो को सोशल मीडिया (Social Media) पर डालने की धमकी देकर अपने टारगेट से वसूली करता था.

LIVE TV

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news