Ambala News: बैरिकेड लगाकर जाम को तो कर लिया काबू, लेकिन दुकानदारों पर मंडराने लगा संकट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1944196

Ambala News: बैरिकेड लगाकर जाम को तो कर लिया काबू, लेकिन दुकानदारों पर मंडराने लगा संकट

Ambala News: बाजार में ट्रैफिक व अतिक्रमण जैसी समस्याओं से निपटने के लिए प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रही है, जिसके परिणाम स्वरूप बाजारों में अब आसानी से ग्राहक खरीदारी के लिए आ सकते हैं क्योंकि ट्रैफिक की स्थिति पर पुलिस ने काबू पा लिया है.

Ambala News: बैरिकेड लगाकर जाम को तो कर लिया काबू, लेकिन दुकानदारों पर मंडराने लगा संकट

Ambala News: जहां एक तरफ नगर निगम की टीम व पुलिस प्रशासन अंबाला शहर की कपड़ा मार्केट में व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है तो वहीं दूसरी ओर इस कार्रवाई का प्रभाव अब दुकानदारों की दुकानदारी पर भी पड़ता हुआ नजर आ रहा है. बैरिकेडिंग से जहां एक ओर ट्रैफिक की समस्या से निजात मिली तो वहीं दूसरी ओर दुकानदारों का कहना है कि बाजार में बैरिकेट्स लगने से बिक्री पर काफी प्रभाव पड़ा है. ग्राहक बेरीकेट्स देखकर ही मुड़ जाते हैं.

वहीं बाजार में ट्रैफिक व अतिक्रमण जैसी समस्याओं से निपटने के लिए प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रही है, जिसके परिणाम स्वरूप बाजारों में अब आसानी से ग्राहक खरीदारी के लिए आ सकते हैं क्योंकि ट्रैफिक की स्थिति पर पुलिस ने काबू पा लिया है. शहर की मार्केट में दोनों तरफ बैरिकेटिंग्स कर दी गई हैं, जिससे भारी व्हीकल की एंट्री बाजार में बंद हो गई है अब इसका सीधा असर दुकानदारों की ग्राहकी पर भी पड़ रहा है. ऐसे में त्योहार के समय मे उनका सामान सही से नहीं बिक पा रहा है. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली के ग्रामीण हिस्सों में भी फैला प्रदूषण का कहर, चारो तरफ 'कोहरा ही कोहरा'

दुकानदारों का कहना है कि प्रशासन ने काफी अच्छी व्यवस्था की है. इससे जाम की स्थिति नियंत्रण हुई है, लेकिन बात अगर खरीदारी की करें तो वह कहीं न कहीं प्रभावित हो रही है. दुकानदारों का कहना है कि बैरिकेट्स को देखकर ही ग्राहक मुड़ जाते हैं और कई बड़े-बुजुर्ग जिन्हें बाजार आना होता है जो ई-रिक्शा में बाजार के अंदर तक आ सकते थे ई-रिक्शा की एंट्री बंद होने से वह लोग भी दुकानों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं. इससे कहीं बिक्री पर भी असर पड़ रहा है और व्यापार प्रभावित हो रहा है. बाजार से ग्राहकों की कमी होने लगी है. उन्होंने कहा कि उनकी प्रशासन से यही अपील है कि इन छोटे-छोटे व्हीकल को मार्केट में आने दिया जाए ताकि ग्राहक खरीदारी कर सके, जिससे व्यापार में मुनाफा हो. हालांकि, किसी को भी वाहन गलत तरीके से खड़ा ना करने दिया जाए. सुचारू रूप से ट्रैफिक चलता रह, लेकिन ई-रिक्शा जैसे छोटे वाहनों की एंट्री मार्केट में बंद ना हो इससे दुकानदारी पर काफी प्रभाव पड़ रहा है.

Trending news