एक्सप्रेस-वे के निर्माण में राख बनी रोड़ा, समस्या का जल्द होगा समाधान- CS संजीव कौशल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1228722

एक्सप्रेस-वे के निर्माण में राख बनी रोड़ा, समस्या का जल्द होगा समाधान- CS संजीव कौशल

दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे के निर्माण में थर्मल से निकलने वाली राख (पॉन्ड एश) की कमी हो गई है. इस बारे में हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल और केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के सचिव गिरिधर अर्माने की बैठक हुई. बैठक में पॉन्ड एश की आपूर्ति और अन्य औपचारिकताओं पर विस्तृत चर्चा की गई.

एक्सप्रेस-वे के निर्माण में राख बनी रोड़ा, समस्या का जल्द होगा समाधान- CS संजीव कौशल

चंडीगढ़: दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे के निर्माण में थर्मल से निकलने वाली राख (पॉन्ड एश) की कमी हो गई है. इस बारे में हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल और केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के सचिव गिरिधर अर्माने की बैठक हुई. बैठक में पॉन्ड एश की आपूर्ति और अन्य औपचारिकताओं पर विस्तृत चर्चा की गई. मुख्य सचिव ने उन्हें यमुनानगर और हिसार के ताप संयंत्रों से तालाब की राख की मात्रा, आपूर्ति और लागत सहित सभी औपचारिकताओं की वास्तविक स्थिति से अवगत कराया.

ये भी पढ़ें: 27 मई को ही हो जाती सिद्धू मूसेवाला की हत्या, इस कारण उस दिन बच गई थी जान

उन्होंने कहा कि बैठक बहुत सकारात्मक रही और जल्द ही इसका समाधान निकाल लिया जाएगा. इस परियोजना के कार्यान्वयन में और देरी नहीं होनी चाहिए. दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे भारतमाला परियोजना के तहत बनाई जा रही केंद्र सरकार की दूरदर्शी परियोजना है. 

इस परियोजना उद्देश्य राजमार्ग क्षेत्र का विकास करना है. 670 किलोमीटर लंबा यह एक्सप्रेस-वे दिल्ली, हरियाणा, पंजाब व जम्मू-कश्मीर से गुजरेगा. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई इस बैठक में बिजली विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके दास, लोक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनुराग रस्तोगी और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की अध्यक्ष अलका उपाध्याय शामिल हुए.

WATCH LIVE TV

Trending news